महाराष्ट्र / मुंबई के एंटॉप हिल इलाके में इमारत ढहने के बाद 9 लोगों को बचाया गया, तस्वीरें सामने आईं

Zoom News : Nov 09, 2021, 05:53 PM
मुंबई: मायानगरी मुंबई (Mumbai News) से बड़ी खबर सामने आई है, जहां एंटोप हिल इलाके में एक तीन मंजिला बिल्डिंग भरभराकर (house collapsed) गिर गई। इमरात के गिरने से करीब 9 लोग मलबे में दब गए। लेकिन समय रहते उनको बचा लिया गया। फिलहाल मौके पर प्रशासन के तमाम अधिकारी मौजूद हैं। वहीं दमकल की गाड़िया और टीम रेस्क्यू (rescue operation) लोगों को बचाने में जुटी है।

यूं बचा ली 9 लोगों की जिंदगी

दरअसल, यह घटना मंगलवार सुबह करीब 8  बजे की बताई जा रही है। जहां साउथ-सेंट्रल मुंबई के जय महाराष्ट्र नगर में बनी तीन मंजिला घर ढह गया। हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम और 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आनन-फानन में इमारत के नीचे मिट्टी में दबे 9 लोगों को निकालकर पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मलबे में दबे लोगों को निकालने में जुटी रेस्क्यू टीम

बता दें कि अभी इस बिल्डिंग में और भी लोगों के फंसे होने की अशंका है। रेस्क्यू टीम लापता लोगों को मलबे में दबे लोगों को खोज रही है। फिलहाल घटना स्थल र अफरा-तफरी का महौल है। पुलिस के अधिकारी पीड़ित परिजनों को दिलासा देने में लगे हुए हैं।

महाराष्ट्र में आग से 11 कोरोना मरीजों की मौत

दो दिन पहले ऐसी ही हादसे की एक घटना शनिवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) में अहमदनगर के जिला अस्पताल (Ahmednagar District Hospital) में घटी। जहां शनिवार सुबह भीषण आग लगने से कोरोना (CoronaVirus) के 11 मरीजों की मौत हो गई। ये भी लोग अस्पताल के कोरोना के ICU वार्ड में भर्ती थे। मौके पर दमकल (Fire Brigade) की कई गाड़ियां आग बुझाने पहुंचीं। अन्य मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER