क्रिकेट / भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज़ के बाद कैसी है क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका

Zoom News : Jul 24, 2021, 06:13 PM
नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतने के बाद टीम इंडिया को तीसरे और आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका टीम इस मैच में तीन विकेट से जीत हासिल करते हुए क्लीन स्वीप की शर्मिंदगी से बच गई। यह मैच जीतते ही श्रीलंका टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वॉइंट टेबल में आगे बढ़ गई है। इसके अलावा भारत को इस हार से नुकसान हुआ है और वह तीसरे स्थान से फिसलकर चौथे नंबर पर पहुंच गया है। इस लिस्ट में इंग्लैंड सबसे ऊपर चल रहा है।

भारत और श्रीलंका के बीच इस सीरीज में वैसे तो श्रीलंका के अविष्का फर्नांडो ने अपने बल्ले से प्रभावित करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए, लेकिन मैन ऑफ द सीरीज जीतने के मामले में भारत के सूर्यकुमार यादव बाजी मार गए। उन्हें दो मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और दोनों में ही उन्होंने फिफ्टी जड़ी। बॉलिंग डिपार्टमेंट में भारत के युजवेंद्र चहल ने बाजी मारते हुए सबसे ज्यादा पांच विकेट झटके। उन्होंने सीरीज में एक मैच कम खेला, लेकिन इसके बावजूद उनके नाम सर्वाधिक विकेट रहे।

वर्ल्ड कप सुपर लीग के नियमों के मुताबिक, हर टीम को जीत के लिए 10 प्वॉइंट्स मिलते हैं, जबकि मैच का नतीजा नहीं आने पर, रद्द होने या टाई होने पर दोनों टीमों को पांच-पांच प्वॉइंट्स बांटे जाते हैं। मैच हारने पर एक भी प्वॉइंट नहीं मिलता है, जबकि स्लो ओवर रेट के लिए प्वॉइंट्स कटते भी हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER