विश्व / हाउडी मोदी: डॉनल्ड ट्रंप ने कहा, अमेरिका भारत को प्यार करता है

NavBharat Times : Sep 23, 2019, 06:50 AM
ह्यूस्टन. 'हाउडी मोदी' इवेंट में अपना बहुप्रतीक्षित भाषण देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बदलते भारत की तस्वीर पेश की। पीएम ने भारत और अमेरिका के बीच लगातार मजबूत हो रहे संबंधों का भी जिक्र किया। कार्यक्रम की सफलता पर बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने ट्वीट कर पीएम को बधाई दी। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी कई ट्टीट रीट्वीट किए और अमेरिका-भारत के बीच की मजबूत साझेदारी की बात कही।

ट्रंप बोले, 'यूएसए लव्स इंडिया'

पीएमओ के ट्विटर हैंडल से शेयर किए विडियो को रीशेयर करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने लिखा, 'अमेरिका भारत को प्यार करता है।' राष्ट्रपति ट्रंप ने विदेश मंत्रालय के एक ट्वीट को भी रीट्वीट किया और उसके साथ लिखा, अद्भुत। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी का हाथ पकड़कर स्टेडियम का चक्कर भी लगाया।

खूब दिखी मोदी-ट्रंप की जुगलबंदी

अपने संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत को अमेरिका का करीबी सहयोगी बताते हुए कहा कि अमेरिका में बसे भारत के लोग विकास में अभूतपूर्व योगदान दे रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान ट्रंप और मोदी की जबरदस्त बॉन्डिंग भी देखने को मिली। पीएम के संबोधन के दौरान लगातार ट्रंप मुस्कुराते रहे और कई बार उन्होंने ताली भी बजाई। पीएम का संबोधन खत्म होने के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने उनका हाथ पकड़कर स्टेडियम का चक्कर भी लगाया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने एनबीए प्रतियोगिता में आने की इच्छा जाहिर की जिस पर पीएम मोदी ने प्रेजिडेंट ट्रंप को परिवार के साथ भारत आने का न्योता भी दिया।

पाकिस्तान को प्रेजिडेंट ट्रंप ने भी दी चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उसे कड़े शब्दों में चेतावनी दी है। ट्रंप ने कहा कि हम कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से निर्दोष लोगों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जब ट्रंप ने यह बात कही, उस समय पीएम मोदी समेत स्टेडियम में मौजूद सभी लोग खड़े होकर तालियां बजाने लगे। उन्होंने कहा कि दोनों देश इससे मिलकर लड़ेंगे। ट्रंप ने अपने भाषण में सीमा सुरक्षा का भी जिक्र किया।

भारत और अमेरिका के संविधान का भी किया जिक्र

ट्रंप ने कहा, 'पीएम मोदी और मैं भारत और अमेरिका को जोड़ने वाले संबंधों का जश्न मनाने आए हैं। भारत के लोगों का अमेरिका में होना सौभाग्य की बात है। मुझे आपसे प्यार है। मैंने कहा था कि वाइट हाउस में भारत एक विश्वसनीय दोस्त है। मैं यह बात भी कह सकता हूं कि आपको भी डॉनल्ड ट्रंप से अच्छा दोस्त नहीं मिलेगा। पीएम मोदी यह बात जानते हैं। दोनों देशों के संविधान तीन शब्दों से शुरू होते हैं- वी द पीपल। पीएम मोदी के नेतृत्व में लोग उभरता हुआ भारत देख रहे हैं। मोदी के नेतृत्व में भारत 30 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाल पाया है।'


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER