स्मार्टवॉच / Huawei ने हार्ट रेट मॉनिटर के साथ लॉन्च की Huawei Watch Fit

Zoom News : Aug 30, 2020, 12:41 PM
चीनी कंपनी हुवेई ने लेटेस्ट स्मार्टवॉच के रूप में Huawei Watch Fit  लॉन्च की है. कंपनी यह नई पेशकश एक रेक्टेंगुलर डिजाइन में है. जबकि कंपनी के मौजूदा Huawei Watch GT 2 और  Watch GT दोनों गोल आकार में आती हैं. हुवेई वॉच फिट को एक बार चार्ज करने पर 10 दिन की बैटरी लाइफ देने का भी दावा किया जा रहा है. फिटनेस फ्रीक के लिए स्मार्टवॉच 12 अलग-अलग एनिमेटेड क्विक-वर्कआउट के साथ-साथ 96 वर्कआउट मोड ऑफर करती है. Huawei Watch Fit  में जीपीएस के साथ 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटरिंग भी शामिल है.

Huawei Watch Fit की कीमत

इसकी कीमत AED 399 (लगभग 7,900 रुपये) में तय की गई है. स्मार्टवॉच 3 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. हालांकि इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग की डिटेल अभी तक सामने नहीं आई हैं. यह ब्लैक, सिल्वर और रोज गोल्ड वॉच केसेज में आती है और इसमें ग्रेफाइट ब्लैक, मिंट ग्रीन, कैंटालूप ऑरेंज और सकुरा पिंक, चार अलग-अलग सिलिकॉन स्ट्रैप फिनिश हैं.

Huawei Watch Fit के स्पेसिफिकेशन

यह छह ऑलवेज-ऑन वॉच फेसेज के साथ प्री-लोडेड आता है. हुआवेई का अपना वॉच फेस स्टोर भी है जिससे थर्ड-पार्टी डेवलपर्स से एडिशनल वॉच फेस मिलेंगे. आपको फिट रहने में मदद करने के लिए यह 12 एनिमेटेड वर्कआउट के साथ आती है जिसमें एक्सरसाइज एट वर्क, फुल-बॉडी स्ट्रेच और एब रिपर जैसी एक्सरसाइज शामिल हैं.


हपवेई ने 96 एक्सरसाइज मोड ऑफर की हैं जिसमें 11 प्रोफेशनल स्पोर्ट्स मोड शामिल हैं जैसे कि रनिंग, स्विमिंग और साइकिल चलाना और साथ ही 85 कस्टम एक्सरसाइज मोड भी हैं. स्मार्टवॉच में एआई हार्ट रेट एल्गोरिदम भी है जिसे कस्टम ट्रेनिंग एक्सपीरियंस के लिए टाउट किया गया है. साथ ही आप हुवेई हेल्थ एप उपयोग करके अपने स्मार्टफोन पर डायरेक्ट वॉच फिट से रिकॉर्ड की गई फिटनेस को ट्रैक कर सकते हैं. एपल वॉच की तरह यह भी डेली स्टेप्स, एक्टिविटी हॉवर्स रिकॉर्ड करता है और आपको रियल-टाइम हार्ट मॉनिटरिंग प्रोवाइड कराता है.


इसमें 1.4 इंच AMOLED डिस्प्ले 280x456 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 2.5 डी कवर्ड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ ही स्लाइड और टच जेस्चर सपोर्ट है. कलर डिस्पले में 326ppi पिक्सल डेन्सिटी 70 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो है. इसके अलावा स्मार्टवॉच में 4GB ऑनबोर्ड स्टोरेज है. स्मार्टवॉच में ऑप्टिकल हार्ट रेट सेंसर के साथ-साथ एंबियंट लाइट सेंसर भी शामिल है.
यह एसएमएस मैसेज, इनकमिंग कॉल और कैलेंडर एप्लिकेशन के लिए अलर्ट प्रोवाइड करने में सक्षम है. साथ ही, यह सोशल मीडिया एप से नोटिफिकेशन प्रोवाइड कर सकती है. इसके अलावा इसमें वेदर, अलार्म, टाइमर और स्टॉपवॉच जैसे फीचर्स भी शामिल हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER