पटना / शराब पीने और छोटी ड्रेस पहनने से इनकार पर पति ने दिया तीन तलाक: पटना की महिला

NavBharat Times : Oct 13, 2019, 04:39 PM
पटना | बिहार की राजधानी पटना से तीन तलाक देने का एक अनोखा मामला सामने आया है। नूरी फातिमा नाम की एक महिला ने दावा किया है कि 'मॉडर्न' महिला नहीं बनने, पार्टी में जाने, शराब पीने और छोटी ड्रेस पहनने से मना करने पर उनके पति ने उन्‍हें 'तीन तलाक' दे दिया है। नूरी फातिमा ने यह भी आरोप लगाया कि उसके पति ने दो बार गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया।

नूरी ने कहा, 'मैंने इमरान मुस्‍तफा से वर्ष 2015 में शादी की थी। शादी के कुछ दिन बाद हम दिल्‍ली चले गए। कुछ महीने बाद मुस्‍तफा ने मुझसे कहा कि शहर की अन्‍य लड़कियों की तरह मैं भी मॉडर्न बन जाऊं। मुस्‍तफा चाहता था कि मैं छोटे कपड़े पहनूं, रात में पार्टी में चलूं और शराब का सेवन करूं। जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने हर दिन मेरी पिटाई की।'

'दो बार उसने गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया'

उन्‍होंने कहा, 'कई साल तक मुझे प्रताड़‍ित करने के बाद कुछ दिन पहले उसने मुझसे कहा कि घर से चली जाओ। जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने मुझे तीन तलाक दे दिया।' पीड़‍िता ने राज्‍य महिला आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई है। आयोग ने इस संबंध में आरोपी पति को नोटिस भेजा है। बिहार राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमणि मिश्रा ने कहा कि नूरी का पति अक्‍सर उसे प्रताड़‍ित करता था और दो बार उसने गर्भपात कराने के लिए मजबूर किया।

दिलमणि मिश्रा ने कहा कि हमने इस मामले में संज्ञान लिया है और मुस्‍तफा को नोटिस भेजा है। एक सितंबर को नूरी के पति ने उन्‍हें तीन तलाक दिया था।' बता दें कि राष्‍ट्रपति ने रामनाथ कोविद ने तीन तलाक को अवैध बनाने वाले बिल को 1 अगस्‍त को अपनी मंजूरी दे दी थी। तीन तलाक अब एक अपराध है और इसके लिए तीन साल की सजा हो सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER