Maharashtra / पालघर में लोकल ट्रेन से टकराई हाइड्रा क्रेन, पत्थरबाजी की वजह से हुआ हादसा, मोटरमैन गंभीर रूप से घायल

Zoom News : Jan 28, 2023, 01:55 PM
मुंबई. महाराष्ट्र के पालघर जिले में हुई लोकल ट्रेन (Local Train) और हाइड्रा क्रेन (Hydra Crane) की टक्कर में मोटरमैन को गंभीर चोटें आई हैं. घटना मुंबई से सटे पालघर जिले (Palghar District) के नायगांव स्टेशन की है, जहां एक हाइड्रा क्रेन के चालक का संतुलन बिगड़ने के चलते उसकी लोकल ट्रेन से भिड़ंत हो गई. जानकारी के अनुसार हाइड्रा क्रेन के चालक के ऊपर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी (Stone Pelting) की थी, जिसमें से एक पत्थर उसकी उंगली पर लग गया. पत्थर लगने के कारण चालक का बैलेंस बिगड़ गया, जिससे दुर्घटना हुई.

वहीं पश्चिम रेलवे के आला अधिकारियों के मुताबिक ‘कल रात की यह 12.55 की लास्ट लोकल थी, जो हादसे का शिकार हुई. अधिकारियों ने बताया कि एक लिफ्ट को उठाने के लिए क्रेन लाई गई थी. चालक क्रेन का सेटअप कर रहा था, तभी वहां कुछ लोग खड़े थे, जिन्हें एहतियातन हटने के लिए कहा गया. लेकिन उन्होंने हटने के बजाय क्रेन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी.’

इसी पत्थरबाजी में एक पत्थर क्रेन के चालक की उंगली पर लगा और उसका संतुलन बिगड़ गया. संतुलन बिगड़ने की वजह से लिफ्ट को उठाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला हिस्सा वहां से गुजर रही लोकल ट्रेन के मोटरमैन केबिन से जा टकराया. गनीमत रही कि इस टक्कर के बाद ट्रेन पटरी से नहीं उतरी. हालांकि हादसे में मोटरमैन को गंभीर चोटें आई हैं. हादसे के बाद हरकत में आए रेलवे विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं. फिलहाल रेलवे पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER