क्रिकेट / मुझे नहीं पता कि कोच को लेकर क्या बातचीत हो रही है: विराट कोहली

Zoom News : Oct 17, 2021, 07:29 AM
क्रिकेट: टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया का नया हेड कोच कौन होगा इस बात को लेकर इन दिनों जमकर चर्चाएं हो रही हैं। खबरों के मुताबिक, राहुल द्रविड़ ने हेड कोच का पद संभालने के लिए तैयार हो गए हैं और वह वर्ल्ड कप के ठीक बाद टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं। हालांकि, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने द्रविड़ के कोच बनने के सवाल पर अपना पल्ला झाड़ा है और उनका कहना है कि इस बारे में उनके साथ कोई बातचीत नहीं हुई है। द्रविड़ इस साल श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के अंतरिम हेड कोच रहे थे।

विराट कोहली ने टी-20 विश्व कप की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए विराट ने राहुल द्रविड़ के नए हेड कोच बनने के सवाल पर कहा, 'मुझे इस बारे में कोई आइडिया नहीं है कि क्या चल रहा है। इसको लेकर अबतक किसी के भी साथ बातचीत नहीं हो सकी है।' मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है और वह आगे इस पद पर बने रहने के इच्छुक नहीं हैं। ऐसे में द्रविड़ को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। भारत की अंडर 19 टीम का प्रदर्शन द्रविड़ के देखरेख में कमाल का रहा था और वह हमेशा से ही अपनी कोचिंग को लेकर चर्चा में रहे हैं। राहुल के पास काफी अनुभव भी मौजूद है और वह खिलाड़ियों का बेस्ट प्रदर्शन निकलवाने का हुनर भी बखूबी जानते हैं।

राहुल द्रविड़ हमेशा से ही बीसीसीआई की पसंद थे। सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूर्व कप्तान के साथ बैठकर बात की। चीजें अच्छी रहीं। द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट के हित को शीर्ष पर रखा। इसलिए चीजें आसान हो गई। जब राहुल द्रविड़ जैसा खिलाड़ी टीम इंडिया का मार्गदर्शन करेगा, तो टीम इंडिया बेहतर करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER