देश / मुझे दोबारा अगवा किया जा सकता है: भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी

Zoom News : Nov 29, 2021, 02:28 PM
नई दिल्ली: भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को एक बार फिर से किडनैपिंग का डर सताने लगा है। भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डर है कि कहीं उसका फिर से अपहरण न कर लिया जाए और उसे गुयाना ले जाया जाए। उसे डर हैकि वहां उसे गैरकानूनी और अवैध तरीके से ले जाया जा सकता है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में चोकसी ने इस डर को बयां किया। 62 वर्षीय भगोड़ा चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांटेड है। 

एएनआई के साथ बातचीत में मेहुल चोकसी ने कहा, 'मुझे एक बार फिर से जबरन और अपहरण किया जा सकता है और गुयाना ले जाया जा सकता है, जहां एक मजबूत भारतीय उपस्थिति है, जिसका उपयोग मुझे गैरकानूनी और अवैध तरीके से दूर करने के लिए किया जा सकता है।' उसने आरोप लगाया, 'मैं वर्तमान में एंटीगुआ में अपने घर की सीमा तक ही सीमित हूं, मेरा खराब स्वास्थ्य मुझे कहीं और जाने की इजाजत नहीं देता है और मुझे बंधक बनाने वालों के हाथों मुझे जो दर्दनाक अनुभव हुआ, वह मेरे स्वास्थ्य में गिरावट का कारण बना।'

चोकसी ने कहा कि मैं अपने मानसिक स्वास्थ्य की बुरी स्थिति के लिए मदद मांग रहा हूं, क्योंकि मैं लगातार डर से सहम गया हूं, पिछले कुछ महीनों में अपने अनुभवों के सदमे से स्तब्ध हूं। मैं अपने डॉक्टरों की सिफारिशों के बावजूद अपने घर से बाहर कदम रखने में असमर्थ हूं और मैं अब हर कीमत पर लाइमलाइट से बचना चाहता हूं। मेरा खराब स्वास्थ्य मुझे कहीं जाने और कुछ भी करने की अनुमति नहीं देता है।

चोकसी ने आरोप लगाया कि मेरे वकील एंटीगुआ और डोमिनिका दोनों केस में कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि मैं विजयी होऊंगा क्योंकि मैं एक एंटीगुआ का नागरिक हूं, जिसे मेरी इच्छा के विरुद्ध एक अलग देश में अपहरण करके ले जाया गया था। बता दें कि चोकसी इस साल 23 मई को रात के खाने के लिए बाहर जाने के बाद एंटीगुआ से लापता हो गया था और उसके बाद डोमिनिका में पकड़ा गया था। भारत में प्रत्यर्पण से बचने के संभावित प्रयास में एंटीगुआ और बारबुडा से कथित रूप से भाग जाने के बाद उस पर डोमिनिका में पुलिस द्वारा अवैध प्रवेश का आरोप लगाया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER