No-Confidence Motion / तुम्हारी औकात मैं निकालूंगा... उद्धव के MP को नारायण राणे ने दी धमकी

Zoom News : Aug 08, 2023, 08:43 PM
No-Confidence Motion: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बीच सत्तापक्ष और विरोधी दलों के बीच तीखी नोकझोंक हुई. आज (मंगलवार) विशेष रूप से मणिपुर के बारे में बोलते हुए शिवसेना के श्रीकांत शिंदे, ठाकरे खेमे से अरविंद सावंत और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने मंच संभाला. अपने भाषण के दौरान श्रीकांत शिंदे ने महाराष्ट्र में MVA गठबंधन पर निशाना साधा. दक्षिण मुंबई के सांसद अरविंद सावंत ने जवाब में एकनाथ शिंदे समूह को ‘कायर’ करार दिया.

शिंदे की शिवसेना और पीएम मोदी की आलोचना से नाराज केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने अपना आपा खो दिया और अरविंद सावंत के खिलाफ कठोर भाषा का इस्तेमाल किया. मंत्री नारायण राणे ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान वे कई संबोधन सुन रहे हैं. हालांकि, अरविंद सावंत का भाषण सुनते समय नारायण राणे ने कहा कि उन्हें ऐसा लग रहा है जैसे वह दिल्ली के संसद भवन के बजाय महाराष्ट्र की विधानसभा में हैं.

आक्रामक दिखे नारायण राणे

अरविंद सावंत ने अविश्वास प्रस्ताव पर श्रीकांत शिंदे को आक्रामक तरीके से जवाब दिया था. सावंत ने बोलते हुए हिंदुत्व के मुद्दे पर भी बात की. इसके जवाब में नारायण राणे ने सवाल उठाया, अगर हिंदुत्व के प्रति इतना ही लगाव था तो 2019 में शरद पवार के साथ गठबंधन करते समय यह चिंता का विषय क्यों नहीं बना? अपनी बात जारी रखते हुए नारायण राणे ने कहा कि जबकि वह हिंदुत्व और सच्ची शिवसेना के बारे में बात करते हैं. अरविंद सावंत पार्टी में कब शामिल हुए. मैं 1966 से शिवसैनिक हूं.

जैसे ही अरविंद सावंत राणे की टिप्पणी का विरोध करने के लिए खड़े हुए, राणे ने गुस्से में उनसे कहा, बैठ नीचे…बैठ नीचे… (बैठ जाओ). तेरी औकात बता दूंगा…ये कब आया शिवसेना में. इस पूरे वाकये का आम आदमी पार्टी ने वीडियो शेयर किया है और सवाल उठाया है कि क्या बीजेपी के सांसद को सस्पेंड किया जाएगा.

आप ने ट्वीट किया, अरे बैठ, पीछे बैठ … औकात नहीं है उनकी… तुम्हारी औकात निकालूंगा…मोदी जी के मंत्री नारायण राणे संसद में धमकी दे रहे हैं. मोदी सरकार से सवाल पूछने पर विपक्ष के सांसद को सस्पेंड कर दिया जाता है, क्या अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के लिए बीजेपी सांसद को सस्पेंड किया जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER