West Bengal News / मैं मर ही जाती... CM ममता बनर्जी ने एक्सीडेंट के बाद बताया कैसे बची जान?

Zoom News : Jan 24, 2024, 07:50 PM
West Bengal News: पश्चिम बंगाल कीमुख्यमंत्री ममता बनर्जी बर्दवान से लौटते वक्त हादसे का शिकार हो गईं. उनके सिर पर चोट लगी है. बर्दवान से लौटने के बाद ममता बनर्जी बुधवार शाम को राजभवन गईं और राज्यपाल से मुलाकात की. वहीं से उन्होंने बताया कि कैसे हादसा हुआ, उससे उनकी जान भी जा सकती थी. एक कार 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उनके काफिले में घुस गई, जिसके कारण उनके ड्राइवर को ब्रेक लगाने पर मजबूर होना पड़ा. ममता बनर्जी ने कहा कि अभी भी उनका सिर घूम रहा है. दर्द हो रहा है. उन्हें फीवर जैसा लग रहा है.

राजभवन से निकलने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि राज्यपाल से उनकी मुलाकात सार्थक रही. उन्होंने संवाददाताओं को सवाल के जवाब में कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट के लेकर राज्यपाल से बातचीत हुई है. वह 26 जनवरी को फिर राजभवन आएंगी.

200 किलोमीटर रफ्तार से आई कार और…

ममता बनर्जी के सिर पर एक छोटी सी पट्टी बंधी हुई थी. उन्होंने कहा, ”एक कार अचानक मेरे काफिले में घुस गई. कार 200 किमी की रफ्तार से जा रही थी. मेरे ड्राइवर ने जोर से ब्रेक मारा. डैशबोर्ड से मेरा सिर टकरा गया.”

ममता बनर्जी ने कहा कि उनके सिर में अब भी दर्द हो रहा है. सिर अभी भी घूम रहा है. मैंने इसके बावजूद काम किया. मुझे हल्की ठंड भी लग रही है. मै अब घर जा रही हूं. हालात के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ”मेरी कार की खिड़की खुली हुई थी. अगर शीशा बंद होता तो मैं मर ही जाती. शीशा टूट कर मेरे ऊपर आ जाता और मैं और भी घायल हो जाती. मैं फिलहाल अस्पताल नहीं जा रही हूं.’

पुलिस करेगी दुर्घटना की जांच

उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच करेगी कि कार किसकी है. साजिश हुई या नहीं इस पर मैं कुछ नहीं कहूंगी. पुलिस को जांच करने दीजिये. इसके पहले बीएसएफ का ड्रेस पहनकर एक व्यक्ति उनके घर में घुस गया था.

बर्दवान के गोदर मैदान में ममता बनर्जी ने प्रशासनिक बैठक की. बैठक के बाद मुख्यमंत्री कोलकाता लौटने के लिए कार में बैठ गयीं. सभा स्थल से जीटी रोड पर चढ़ते समय रास्ते में चालक ने अचानक ब्रेक मार दिया. उस झटके में मुख्यमंत्री के माथे पर चोट लगी.

नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता को लगी थी चोट

हालांकि, ममता बिना गाड़ी रोके बिना सीधे कोलकाता के लिए रवाना हो गईं. एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, घायल होने के बाद मुख्यमंत्री ने माथे पर रूमाल बांधा था. बता दें कि सीएम ममता बनर्जी इसके पहले उत्तर बंगाल के दौरे पर गईं थी. उस समय उनका हेलीकॉप्टर तेज हवा के कारण उसकी आपात लैंडिंग हुई थी. इसमें ममता बनर्जी के पैर में चोट लग गई थी. बाद में उसकी सर्जरी हुई थी, लेकिन सर्जरी के बाद सेप्टिक हो गया और चिकित्सा के लिए महीनों सीएम को घर से ही कामकाज करना पड़ा था.

उसी तरह से विधासनभा चुनाव 2021 के दौरान नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी के पैर में चोट लगी थी. उन्होंने अपना पूरा चुनाव प्रचार ह्वीलचेयर पर बैठकर किया था. हालांकि नंदीग्राम में चोट को लेकर बीजेपी ममता बनर्जी पर सियासत का आरोप भी लगाती रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER