स्पोर्ट्स / लगातार दो हार के बाद पाकिस्तानी टीम को जीत मिली, दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से हराया

Dainik Bhaskar : Jun 23, 2019, 11:31 PM
पाकिस्तान ने पहले 308 रन बनाए, दक्षिण अफ्रीकी 50 ओवर में 9 विकेट पर 259 रन ही बना सकी

पाक के लिए हारिस सौहैल ने 89 और बाबर आजम ने 69 रन बनाए, बाबर का इस टूर्नामेंट में दूसरा अर्धशतक

दक्षिण अफ्रीका के लिए फाफ डुप्लेसिस ने 63 रन की पारी खेली, शादाब और वहाब ने 3-3 विकेट लिए

पाकिस्तान को पिछले दो मुकाबलों में भारत और ऑस्ट्रेलिया ने हराया था


वर्ल्ड कप के 30वें मैच में रविवार को लॉर्ड्स के मैदान पर पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से हरा दिया। पाकिस्तान की इस वर्ल्ड कप में यह दूसरी जीत है। उसे पिछली जीत इंग्लैंड के खिलाफ मिली थी। इसके बाद पाक टीम को ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका को लगातार दूसरी बार हराया। उसे पिछली हार 1999 में मिली थी। इस जीत के साथ ही पाक टीम के 6 मैच में 5 अंक हो गए। पाकिस्तान का अगला मुकाबला 26 जून को न्यूजीलैंड से होगा।


पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 308 रन बनाए। उसके लिए हारिस सोहैल ने 89 और बाबर आजम ने 63 रन की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एंगिडी ने 3 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 259 रन ही बना सकी। उसके लिए कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 63 रन बनाए। पाक के लिए शादाब खान और वहाब रियाज ने 3-3 विकेट लिए।


पाकिस्तान अंक तालिका में 7वें स्थान पर पहुंचा

इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे बाकी बचे तीनों मैच में जीत हासिल करनी होगी। वहीं, दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीकी टीम की यह पांचवीं हार है। वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है। अफ्रीकी टीम पिछली बार 2003 में टूर्नामेंट के अगले राउंड में नहीं पहुंची थी।


डुप्लेसिस का इस टूर्नामेंट में दूसरा अर्धशतक

डुप्लेसिस ने इस टूर्नामेंट में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया। उन्होंने क्विंटन डीकॉक के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। डीकॉक ने 47 रन बनाए। इसके बाद रसी वान डर डुसेन और डेविड मिलर ने पारी के संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। डुसेन ने 36 और मिलर ने 31 रन बनाए। एंडिले फेहलुकवायो ने 46 रन की पारी खेली।


हारिस ने वसीम और बाबर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की


हारिस ने करियर का 11वां अर्धशतक लगाया। यह वर्ल्ड कप में उनकी पहली फिफ्टी है। उन्होंने इमाद वसीम के साथ इस पांचवें विकेट लिए 71 रन की साझेदारी की। बाबर आजम ने इस टूर्नामेंट में अपना दूसरा अर्धशतक लगाया। वे एंडिले फेहलुकवायो की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने हारिस के साथ चौथे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। इमाद (23) को एंगिडी ने आउट किया।


फख्र जमां और इमाम उल हक ने 81 रन की साझेदारी की


इससे पहले फख्र जमां 44 रन बनाकर आउट हुए। इमरान ताहिर ने उन्हें हाशिम अमला के हाथों कैच कराया। जमां ने इमाम उल हक के साथ पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की। इमाम 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें ताहिर ने आउट किया। मोहम्मद हफीज 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें पार्टटाइम स्पिनर एडेन मार्कराम ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने बाबर के साथ तीसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER