देश / सोनाली फोगाट का हिसार में अंतिम संस्कार, CBI जांच की मांग पर CM खट्टर ने कही ये बात

Zoom News : Aug 26, 2022, 07:15 PM
Sonali Phogat Death Mystery: बीजेपी नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट की गोवा में संदिग्ध हालत में मौत हो गई और शुक्रवार को हरियाणा के हिसार में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि अगर परिवार उनकी मौत की सीबीआई जांच कराना चाहता है तो इस पर विचार किया जाएगा. फोगाट की मौत की CBI  जांच कराने की मांग के बारे में खट्टर ने कहा कि परिवार जो चाहेगा, हम वह करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर परिवार लिखित अनुरोध करता है, तो हम इस मुद्दे पर आगे विचार करेंगे. खट्टर ने कहा कि घटना के बाद उन्होंने गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से बातचीत की थी.

गोवा पुलिस की मदद को तैयार

सोनाली फोगाट की 23 अगस्त की सुबह नॉर्थ गोवा जिले के अंजुना में मौत हो गई थी. शुरू में मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया गया था लेकिन फिर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चोट के निशान मिलने की बात सामने आई. गोवा पुलिस ने अब हत्या का मामला दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक सोनाली को एक रेस्टोरेंट में ड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर दिया गया था जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई. 

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सोनाली की हत्या के बाद से वह लगातार गोवा CM ऑफिस के संपर्क में हैं. गोवा पुलिस ने हरियाणा पुलिस से सोनाली फोगाट और उसके PA सुधीर सांगवान की संपत्तियों के बारे में जानकारी भी मांगी है. इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर स्पेशल ऑफिसर्स की टीम भी हरियाणा से गोवा भेजने का ऑफर हरियाणा सरकार की ओर से दिया गया है. गोवा पुलिस को इस बात का शक है कि सुधीर ने संपत्ति जिसकी कीमत करीब 2.74 करोड़ बताई जा रही है, के लालच में सोनाली फोगाट का मर्डर किया है. फोगाट के भाई रिंकू ढाका भी सुधीर पर ऐसा ही आरोप लगा चुके हैं.

बेटी यशोधरा ने चिता को दी मुखाग्नि

हिसार में शुक्रवार को सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार किया गया है और इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. फोगाट की बेटी यशोधरा और परिवार के अन्य सदस्यों ने ऋषि नगर के श्मशान घाट में उन्हें अंतिम विदाई दी. फोगाट की बेटी यशोधरा ने ही उनकी चिता को मुखाग्नि दी है. उनका पार्थिव शरीर गुरुवार को गोवा से उनके हिसार स्थित फार्महाउस पर लाया गया था. हरियाणा के मंत्री और हिसार से बीजेपी के विधायक कमल गुप्ता और पार्टी के नेता कुलदीप बिश्नोई भी फोगाट को श्रद्धांजलि देने पहुंचे.

गोवा पुलिस ने अब तक फोगाट के दो सहयोगियों सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी को हिरासत में लिया है. इन्हीं दोनों पर फोगाट की ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाने का आरोप है. साथ ही एक सीसीटीवी फुटेज में भी सोनाली नशे की हालत में लड़खड़ाती हुई नजर आ रही हैं. यह फुटेज उनकी मौत से ठीक पहले का बताया जा रहा है. फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने गोवा के अंजुना थाने में इन दोनों के खिलाफ बुधवार को शिकायत दर्ज कराई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER