Lok Sabha Election / राहुल गांधी की अगर प्रधानमंत्री मोदी से हुई डिबेट तो पूछेंगे ये 6 सवाल

Vikrant Shekhawat : May 19, 2024, 10:20 AM
Lok Sabha Election: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डिबेट करने को लेकर सवालों की लिस्ट तैयार कर ली है. उन्होंने कहा है कि अगर पीएम मोदी से डिबेट हुई तो वो कौन कौन से सवाल पूछेंगे. कांग्रेस नेता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर कहा, कुछ पत्रकारों ने मुझे और नरेंद्र मोदी जी को चिट्ठी लिखी और कहा कि लोकतंत्र में एक डिबेट होनी चाहिए. उन्होंने नरेंद्र मोदी से कहा कि आपको राहुल गांधी से डिबेट करनी चाहिए. मैं नरेंद्र मोदी से डिबेट के लिए किसी भी वक्त तैयार हूं, लेकिन नरेंद्र मोदी मुझसे डिबेट नहीं करेंगे. क्योंकि अगर वे डिबेट करने आए, तो मैं उनसे पूछूंगा-

  • आपका अडानी से क्या रिश्ता है?
  • आप इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर ‘चंदे का धंधा’ क्यों चला रहे हैं?
  • आप किसानों के खिलाफ काले कानून क्यों लेकर लाए?
  • कोरोना में जब लोग मर रहे थे, आपने थाली बजाने के लिए क्यों कहा?
  • आपने शी जिनपिंग को झूले पर झुलाया, तो उसकी सेना ने हिंदुस्तान की जमीन पर कब्जा कैसे कर लिया?
  • आप अग्निवीर योजना क्यों लेकर आए?
SC के जज ने भेजा था इनविटेशन

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मदन बी लोकुर, दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अजीत पी शाह और द हिंदू के पूर्व एडिटर इन चीफ एन राम की तरफ से दोनों नेताओं (पीएम मोदी, राहुल गांधी) को डिबेट के लिए निमंत्रण भेजा गया था. राहुल ने इस इनविटेशन को स्वीकार किया था और कहा था कि वह मोदी से बहस के लिए तैयार हैं. लेकिन मुझे पता है वो (पीएम मोदी) मुझसे डिबेट नहीं करेंगे. राहुल ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए प्रमुख दलों का एक मंच से अपना विजन देश के समक्ष रखना एक सकारात्मक पहल होगी. कांग्रेस इस पहल का स्वागत करती है और चर्चा का निमंत्रण स्वीकार करती है. देश प्रधानमंत्री जी से भी इस संवाद में हिस्सा लेने की अपेक्षा करता है.

किस हैसियत से पीएम मोदी से बहस करेंगे राहुल- BJP

पीएम मोदी से डिबेट करने की बात सामने आने के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी किस हैसियत से प्रधानमंत्री से डिबेट करेंगे. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा राहुल गांधी न तो नेता प्रतिपक्ष हैं, न कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हैं और न ही INDI गठबंधन के चेयरमैन हैं…वो सिर्फ एक सांसद हैं. वो किस विषय पर कितनी जानकारी रखते हैं, देश जानता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER