MI vs GT / आज मैच नहीं हुआ तो कौन सी टीम जाएगी फाइनल में- क्‍वालीफायर 2 को लेकर नया पंगा!

Zoom News : May 26, 2023, 11:21 AM
MI vs GT: आईपीएल 2023 में आज एक बहुत बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। आईपीएल फाइनल से पहले वैसे तो इसे क्‍वालीफायर 2 कहा जाता है, लेकिन है ये सेमीफाइनल के बराबर। आज एक टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, वहीं हारने वाली टीम का इस साल का सफर खत्‍म हो जाएगा।  रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और हार्दिक पांड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में आमने सामने होने जा रही हैं। मैच शाम को साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। हालांकि मैच की तैयारियां पूरी हो गई हैं, साथ ही फाइनल की लेकर भी तैयारी जारी है, क्‍योंकि यहीं पर रविवार 28 मई को फाइनल मुकाबला होगा। लेकिन इससे पहले एक नया पंगा फंस गया है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि हो सकता है कि आज के में खलल पड़े। ऐसे में सवाल ये भी है कि अगर मैच नहीं हो पाया तो कौन सी टीम होगी जो फाइनल में एंट्री करेगी। 

अहमदाबाद में शाम के वक्‍त हल्‍की बारिश की आशंका 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में आज आईपीएल 2023 का दूसरा क्‍वालीफायर खेला जाएगा। लेकिन इस बीच शाम को यानी मैच के वक्‍त बारिश की आशंका जताई जा रही है। हालांकि इतनी बारिश नहीं है कि मैच बिल्‍कुल भी न हो पाए, लेकिन कुछ न कुछ बाधा आने की बात जरूर सामने आ रही है। आज का मैच शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा और इससे पहले सात बजे टॉस होगा। इससे पहले बारिश की बात सामने आ रही है। इससे तो बहुत ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ेगा, क्‍योंकि अहमदाबाद का ड्रेनेज सिस्‍टम काफी अच्‍छा है और बारिश होती भी है तो मैदान को जल्‍दी सुखा लिया जाएगा। लेकिन साढ़े सात बजे के बाद भी बारिश हो सकती है। अहमदाबाद के आज के मौसम की बात की जाए तो दिन में 23 प्रतिशत बारिश की आशंका है और रात के वक्‍त 16 प्रतिशत बारिश की आशंका जताई जा रही है। शाम को साढ़े सात से साढ़े आठ बजे तक हल्‍की बारिश हो सकती है, लेकिन साढ़े आठ बजे से बारिश नहीं होती है तो फिर आसमान पूरी तरह से साफ रहेगा और फिर बारिश के खलल डालने की बात सामने नहीं आ रही है। यानी फिर पूरा मैच होगा। 

बारिश ने मैच में डाला खलल तो गुजरात टाइटंस की टीम जाएगी आईपीएल 2023 के फाइनल में 

अहमदाबाद में शाम को साढ़े आठ बजे के बाद बारिश की आशंका नहीं है, लेकिन इस वक्‍त मौसम इस तरह का है कि कभी भी इसमें बदलाव भी हो सकता है। ऐसे में आपके लिए ये भी जान लेना जरूरी है कि अगर मैच नहीं होता है तो फाइनल में कौन सी टीम पहुंचेगी। इसके लिए आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल पर नजर डाली जाएगी। यानी जो टीम अंक तालिका में ज्‍यादा अंक लेकर आई है, वो सीधे फाइनल में चली जाएगी। इससे गुजरात टाइटंस को फायदा मिलेगा, क्‍योंकि वे नंबर एक टीम बनी थी। यानी उसे बिना क्‍वालीफायर खेले ही सीधे फाइनल की टिकट मिल जाएगी। ऐसे में मुंबई इंडियंस और उसके फैंस चाहेंगे कि मैच हो और टीम जीतकर फाइनल में एंट्री कर जाए। हालांकि आपको बता दें कि शाम को आठ बजे के बाद बारिश की आशंका काफी कम है और मैच होने की पूरी संभावना है, इसलिए ज्‍यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER