दिल्ली / दादी से मांगे पैसे नहीं दिए, तो पोते ने कर दी हथोड़े से हत्या

Zoom News : Dec 29, 2020, 07:54 AM
Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शाहदरा में रोहतास नगर में हत्या का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। बीबीए के एक छात्र ने अपनी दादी से पैसे मांगे। अगर दादी ने पैसे नहीं दिए तो आरोप है कि उसने उन्हें मार डाला। पुलिस ने दादी की हत्या के आरोपी पोते को हिरासत में ले लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

कहा जाता है कि 27 दिसंबर को पुलिस को एक कॉल आया। फोन करने वाले ने बताया कि सतीश जॉली नाम की 73 वर्षीय महिला एक कमरे में बेहोश पड़ी थी। किसी ने उनके सिर पर प्रहार किया, पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान पता चला कि सतीश बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर एक कमरे में अकेले रहता था। उनका बेटा संजय जॉली अपनी पत्नी और 2 बेटों के साथ पहली मंजिल पर रहता है।

27 दिसंबर की सुबह जब संजय नीचे आया, तो उसने मां के कमरे के दरवाजे पर ताला लटका देखा। जब संजय ने अपनी मां का नंबर कॉल किया तो कॉल रिसीव नहीं हुई। संजय ने बाबरपुर में रहने वाले अपने भाई मनोज के साथ पुलिस को फोन किया और इस संबंध में जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का ताला तोड़ा गया। खून से लथपथ सतीश ने एक कुर्सी पर आराम किया। सतीश के सिर पर चोट लगी थी। पास में एक हथौड़ा भी मिला।

जब पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू की, तो इमारत में रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि संजय के बेटे ने 26 दिसंबर को उससे नाखून मारने की मांग की थी। जब पोते के बारे में सवाल किया गया तो वह घर से गायब था। जब वह आया, तो पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की, पहले तो उसने गुमराह किया लेकिन हथौड़ा क्यों मांगा और नाखून क्यों थूका? वह इन सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। जब पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर सख्ती दिखाई, तो वह टूट गया और स्वीकार किया कि उसने दादी के सिर पर प्रहार किया था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने अपने दोस्तों से काफी पैसे उधार लिए थे। जब दोस्त आरोपियों से लगातार पैसे की मांग करने लगे, तो आरोपी की नजर उसकी दादी पर गई। पोते ने दादी से पैसे मांगे लेकिन दादी ने उन्हें पैसे देने से इनकार कर दिया। दादी के मना करने पर पोते ने दादी को चाकू मार दिया और उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने दादी के अलमारी से 18 हजार रुपये निकाले और घर के बाहर ताला लगाकर फरार हो गया। बताया जाता है कि आरोपी मेरठ के एक कॉलेज से बीबीए की पढ़ाई कर रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER