Pratapgarh / ट्रक से 1 करोड़ की अवैध शराब बरामद, ड्राइवर ने पूछताछ में किया ये बड़ा खुलासा

Zoom News : May 06, 2022, 07:14 PM
प्रतापगढ़। यूपी के प्रतापगढ़ में करोड़ों रुपये की अवैध शराब बरामद होने से हड़कम्प मचा हुआ है। ताजा मामला कधई थाना के रखहा बाजार का है जहां आज सुबह प्रतापगढ़ पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त छापेमारी में एक ट्रक अवैध शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक, बरामद अवैध शराब की कीमत 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है। जबकि ट्रक से कुल 972 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। इसके साथ पुलिस ट्रक चालक भारत सिंह से पूछताछ कर रही है।

प्रतापगढ़ पुलिस के मुताबिक, ट्रक ड्राइवर भारत सिंह हरियाणा के अम्बाला का रहने वाला है। गिरफ्तार चालक के अनुसार, ये अवैध शराब चंडीगढ़ से बिहार ले जाई जा रही थी, लेकिन मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आबकारी विभाग और पुलिस टीम ने पकड़ लिया। हालांकि यह करोड़ों रुपये की अवैध शराब किसकी थी, इस बाबत पुलिस की तरफ से कोई भी जानकारी अभी तक नहीं आ सकी है।

प्रतापगढ़ है अवैध शराब कारोबार का गढ़

बता दें कि प्रतापगढ़ अवैध शराब कारोबार का गढ़ माना जाता रहा है। इससे पहले अप्रैल 2021 में कुंडा इलाके से 14 करोड़ की अवैध शराब बरामद हुई थी,जिसमें तमाम पुलिस अफसरों समेत शराब माफियाओं पर कड़ा एक्शन हुआ था। हालांकि इसके बावजूद भी प्रतापगढ़ में अवैध शराब का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं, प्रतापगढ़ के एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि एक ट्रक से 972 पेटी अंग्रेजी शराब पुलिस और आबकारी टीम ने बरामद की हैं। इसके अलावा ट्रक चालक को गिरफ्तार कर गैंग के बाबत पूछताछ की जा रही है। यह करोड़ों की अवैध शराब खपाने के लिए बिहार ले जाई जा रही थी। हालांकि इस गैंग का सरगना कौन है, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी प्रतापगढ़ पुलिस और आबकारी विभाग टीम को नहीं मिली है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER