Imran Khan News / इमरान फिर बेइज्जत...धक्के मारे, कॉलर पकड़ के घसीटते हुए ले गई पुलिस

Zoom News : Aug 05, 2023, 06:56 PM
Imran Khan News: तोशाखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को सत्र अदालत ने 3 साल की सजा सुनाई है, जिसके बाद उनपर 5 साल के लिए चुनाव लड़ने का प्रतिबंध लगा दिया गया है. इमरान खान को गिरफ्तार करके पुलिस इस्लामाबाद ले गई. मीडिया से बात करते हुए तहरीक-ए-इंसाफ के एक कार्यकर्ता ने बताया कि कोर्ट का आदेश आने के बाद पुलिस इमरान खान को घसीटते हुए लेकर गई.

तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ता ने मीडिया को बताया कि जैसे ही कोर्ट का फैसला आया, पुलिस ने उनके आवास ज़मान पार्क पर पिछले गेट से गार्डों को पीटते हुए एंट्री की. उन्होंने दरवाजा भी तोड़ दिया. वहां पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने इमरान खान को इस बारे में जानकारी दी तो उन्होंने कहा कि वह पांच मिनट में मुंह-हाथ धोकर और कपड़े बदलकर बाहर आ रहे हैं. इसके बाद इमरान खान अंदर गए और उन्होंने अपना ट्रैक सूट और जूते पहने ही थे कि फोर्स ने उनके मकान का मुख्य दरवाजा तोड़ दिया और घर में जबरदस्ती घुस गए.

स्टाफ से की मारपीट, इमरान को घसीटा

घर में घुसने के बाद पुलिस ने वहां पर मौजूद स्टाफ और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की. इसके साथ ही इमरान खान ट्रैक सूट में बाहर आ गए और उन्होंने कहा कि मैं कहां भाग रहा हूं, जब मैंने कहा था कि मैं आ रहा हूं, मैं खुद गिरफ्तारी देने के लिए तैयार हूं तो आपने लोगों के साथ मारपीट क्यों की. पुलिस ने उनकी बात भी पूरी भी नहीं होने दी और उनको घसीटते हुए ले जाने लगी. इमरान खान ने बार-बार उसकी इस हरकत का विरोध किया, लेकिन वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थी और वह उनको धक्के मारते हुए, घसीटते हुए बाहर की तरफ ले जाने लगी.

पुलिसवालों ने इमरान के मुंह पर कपड़ा डाला और घसीटते हुए उनको गाड़ी में बैठाने के लिए ले गए. उनको दो मिनट का भी समय नहीं दिया और उनके बेडरूम में घुस गए. हालांकि इस सबके बाद इमरान खान के पार्टी के कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील की.

बताया गया कि खराब मौसम के कारण इमरान खान को हाईवे के रास्ते इस्लामाबाद ले जाने का फैसला किया गया. हालांकि इससे पहले उन्हें एयरपोर्ट ले जाया गया, जहां से उन्हें हेलीकॉप्टर में बैठाकर इस्लामाबाद ले जाना था, लेकिन खराब मौसम की वजह से इस फैसले को टाल दिया गया.

इमरान खान की गिरफ्तारी के वक्त कहां थीं बुशरा बीबी?

पुलिस इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए ज़मान पार्क पहुंची, तो एक ही गाड़ी में गई थी. यहां पर इमरान खान के साथ उनकी पत्नी बुशरा बीबी और कुछ कार्यकर्ता भी थे. हालांकि इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ किसी भी तरह का कोई विरोध नहीं हुआ, लेकिन पुलिस का रवैया काफी हिंसक था.

अब अलीमा खान चलाएंगी पार्टी

पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि पार्टी का नेतृत्व अब अलीमा खान के पास जाएगा. सूत्र दावा कर रहे हैं कि तहरीक-ए-इंसाफ को अब अलीमा खान चलाएंगी. इससे पहले ऐसी खबरें थीं कि तहरीक-ए-इंसाफ का नेतृत्व उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी कर रहे हैं. इमरान खान के राजनीतिक परिदृश्य से गायब होने के बाद बुशरा बीबी क्या भूमिका निभाएंगी, इस पर अभी तक तहरीक-ए-इंसाफ की ओर से कोई रुख सामने नहीं आया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER