देश / कोलकाता में अमित शाह बोले, CAA के विरोध में ममता दीदी ने बंगाल में दंगे कराएं और ट्रेनें जला दी

Live Hindustan : Mar 01, 2020, 04:38 PM
कोलकाता | नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में गृहमंत्री अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  मोदी जी CAA लेकर आएं, लाखों बंगालियों को इससे नागरिकता मिलती है। ममता दीदी ने इसका विरोध किया। बंगाल में दंगे कराएं, ट्रेनें जला दी गई, रेलवे स्टेशन जला दिया गया। मैं सवाल पूछने आया हूं कि हम नागरिकता देना चाहते हैं और आप इसका विरोध क्यों कर रही हो। आपको घुसपैठिए ही अपने लगते हैं। मैं बताने आया हूं कि 70 साल से जो शरणार्थी यहां आए हैं हम उनको नागरिकता देकर रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब हम बंगाल में चुनाव के मैदान में थे तो ममता दीदी कहती थीं जमानत बचा लेना। ममता जी ये आंकड़े देख लीजिए, अब आने वाले विधानसभा चुनाव में भी पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बंगाल में बनने वाली है।

कांग्रेस, सपा, बसपा और ममता राम मंदिर बनने के बीच में रोड़ा थे

उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां प्रभु श्रीराम का जन्म हुआ वहां भव्य मंदिर बनाने के लिए हम 500 साल से लड़ रहे थे। अब पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर को तीर्थ स्थल बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, सपा, बसपा और ममता राम मंदिर बनने के बीच में रोड़ा बने थें। आपने मोदी जी को ताकत दी और कुछ ही महीनों में आसमान को छूने वाला भव्य राम मंदिर बनने वाला है।

बंगाल का हर बच्चा जन्म लेते ही 40,000 का कर्ज लेता है

उन्होंने कहा कि हमारा विरोध और विरोध करते हुए, आप हरिचंद ठाकुर और गुरुचंद ठाकुर के अभियान का भी विरोध कर रहे हैं। आप महात्मा गांधी, सरदार पटेल और मौलाना अबुल कलाम आज़ाद के वादों का विरोध कर रहे हैं। ये सताए हुए लोग 70 साल से अपने ही देश में बाहरी लोगों के रूप में रह रहे हैं और हमें उन्हें नागरिकता देनी चाहिए। हम सुनिश्चित करेंगे कि हम इन लोगों को नागरिकता प्रदान करें। ममता दी 6000 रुपये की अनुमति नहीं देती है जो कि केंद्र सरकार राज्य के गरीब किसानों तक पहुंचाने के लिए प्रदान करती है। आप गरीब किसानों को क्यों परेशान कर रहे हैं ? बंगाल पर 3.75 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। कम्युनिस्ट सरकार ने 1.92 लाख करोड़ रुपये का कर्ज छोड़ा था और ममता दी ने इसे और भी बड़ा बना दिया है। बंगाल का हर बच्चा जन्म लेते ही 40,000 का कर्ज लेता है।

हमें पांच साल दीजिए, हम बंगाल को सोनार बांग्ला में बदल देंगे

राज्य में एफडीआई 2 फीसदी से कम है। ऊर्जा की खपत राष्ट्रीय औसत से 30 प्रतिशत से कम है। बंगाल में 80 फीसदी तालाबंदी हुई है। औद्योगिक विवादों में पूरे समय का 84 फीसदी बंगाल पर खर्च किया गया है। उन्होंने कहा कि ममता दीदी की सरकार में सोनार बांग्ला नहीं बनेगा। बीजेपी को सत्ता में लाएं और पांच साल में हम सपने को साकार करेंगे। ममता दीदी की सरकार पीएम मोदी को पश्चिम बंगाल को विकसित करने की अनुमति नहीं दे रही है। आपने कम्युनिस्टों को 2 दशक तक और ममता दी को 10 साल तक मौका दिया। क्या उन्होंने राज्य का विकास किया? नहीं। हमें पांच साल दीजिए, हम बंगाल को सोनार बांग्ला में बदल देंगे।

सीएए केवल नागरिकता प्रदान करता है और कुछ भी नहीं लेता है

होम मिनिस्टर ने कहा कि ये यात्रा बंगाल के गरीब के शोषण के खिलाफ संघर्ष की है। ये यात्रा सिंडीकेट को समाप्त करने की यात्रा है। ये यात्रा टोलबाजी समाप्त करने की यात्रा है। ये यात्रा घुसपैठ समाप्त करने की है। ये यात्रा करोड़ों शरणार्थियों को नागरिकता देकर सम्मान देने की है। ममता दी ने शरणार्थियों का नागरिकता का मुद्दा तब उठाया जब वह विपक्ष में थीं। जब पीएम मोदी सीएए लेकर आए, तो वह विपक्ष में फिर से कांग्रेस और कम्युनिस्टों के साथ खड़ी हैं। उन्होंने कहा कि वे अल्पसंख्यकों को इस डर से भर रहे हैं कि वे अपनी नागरिकता खो देंगे। मैं अल्पसंख्यक वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति को आश्वस्त करता हूं कि सीएए केवल नागरिकता प्रदान करता है और कुछ भी नहीं लेता है। यह आपको किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करेगा। शाह ने कहा कि मैं उनसे पूछना चाहता हूं, 'दलितों ने किसी भी तरह से आपके साथ कैसा अन्याय किया है? जब हम उन्हें नागरिकता देना चाहते हैं तो आप क्यों विरोध कर रहे हैं?'

उन्होंने कहा कि बीजेपी को 2014 में 87 लाख वोट मिले थे। 2019 में हमारे लिए आपका प्यार बढ़ा और हमें पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2.3 करोड़ वोट मिले। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि राज्य के 18 सांसद संसद में इसका प्रतिनिधित्व करके बंगाल को बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER