हापुर / स्कूल में छोटे बच्चे क्लास रूम में लगा रहे हैं झाडू और कुछ बच्चे धो रहे हैं झूठे बर्तन, वीडियो वायरल

Zoom News : Mar 18, 2021, 08:50 AM
उत्तर प्रदेश के हापुर से एक वीडियो वायरल रहा है। जहां सरकारी स्कूल में छोटे बच्चे कक्षा के कमरे में एक स्वीप डाल रहे हैं और कुछ बच्चों को झूठी बर्तन धोया जाता है। इस वीडियो जिला को हापुर के हापुर गांव के गांव को बताया जा रहा है। योगी सरकार सरकारी स्कूलों में शिक्षा की स्थिति में सुधार के लिए कई प्रयास कर रही है, लेकिन बुनियादी शिक्षा विभाग के कुछ शिक्षक इन प्रयासों पर पानी देख रहे हैं। वायरल वीडियो, जिन्होंने स्कूल के शिक्षक द्वारा कक्षा कक्ष में झाड़ू और बर्तन बनाए हैं, ने कई गंभीर प्रश्न बनाए हैं।

वीडियो स्पष्ट रूप से दिखाई देता है कि निर्दोष छात्र कक्षा के कमरे में एक स्वीप डाल रहा है, स्कूल परिसर में बर्तन धोने के दौरान दो लड़के दिखाई दे रहे हैं। स्कूल में एक वीडियो बनाकर और एक पोत वीडियो बनाकर। इन बच्चों को छह से आठ साल से बताया जा रहा है।

जब बच्चों से पूछा गया, तो शिक्षक ने उन्हें यह काम दिया है, उन्होंने अंजु मैडम का नाम लिया। वीडियो का वायरल होने के नाते बच्चों के माता-पिता में क्रोध का वातावरण है और शिक्षा विभाग में हलचल है।

इस पूरे मामले में, जब बुनियादी शिक्षा अधिकारी को अर्चना गुप्ता से बात की गई थी, तो वह कहता है कि मामला उनके अनुभूति में नहीं है, इस मामले में इसकी जांच की जाएगी और जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी, लेकिन अब यह होगा देखा कि बुनियादी शिक्षा विभाग आप ऐसे शिक्षकों पर क्या कार्रवाई करते हैं?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER