LSG vs PBKS / अंतिम ओवर में शाहरुख खान ने दिलाई पंजाब को जीत, लखनऊ को 2 विकेट से हराया

Zoom News : Apr 15, 2023, 11:34 PM
LSG vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में पंजाब किंग्स ने लीग स्टेज का रोमांचक मुकाबला 2 विकेट से जीत लिया। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए LSG ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में PBKS ने 19.3 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया।

युद्धवीर को 2 विकेट

IPL डेब्यू कर रहे युद्धवीर सिंह चरक ने पहले ही ओवर में अथर्व तायड़े को कैच आउट कराया। युद्धवीर ने फिर अगले ओवर में प्रभसिमरन सिंह को बोल्ड कर दिया। मैथ्यू शॉर्ट पावरप्ले की आखिरी गेंद पर कैच आउट हुए। हरप्रीत भाटिया 22 रन की संघर्षपूर्ण पारी खेल कर क्रुणाल पंड्या का शिकार बने।

पंजाब ने पावरप्ले में 3 विकेट गंवाए

160 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब को पहले ही ओवर में झटका लगा। अथर्व तायड़े कैच आउट हुए। तीसरे ओवर में प्रभसिमरन सिंह और छठे ओवर में मैथ्यू शॉर्ट भी पवेलियन लौट गए। टीम ने 6 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 45 रन बनाए।

ऐसे गिरे पंजाब के विकेट...

पहला: पहले ओवर की तीसरी बॉल युद्धवीर सिंह चरक ने बैक ऑफ लेंथ फेंकी। अथर्व तायड़े थर्ड मैन पर कैच आउट हो गए।

दूसरा: तीसरे ओवर की दूसरी बॉल युद्धवीर ने इन स्विंगिंग फुलर लेंथ फेंकी। प्रभसिमरन सिंह बोल्ड हो गए। उन्होंने 4 रन बनाए।

तीसरा: छठे ओवर की आखिरी बॉल कृष्णप्पा गौतम ने मिडिल स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। मैथ्यू शॉर्ट मिड-ऑफ पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 22 गेंदों पर 34 रन बनाए।

चौथा: 11वें ओवर की आखिरी बॉल क्रुणाल पंड्या ने लेग स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। हरप्रीत भाटिया ने फ्लिक किया, लेकिन लॉन्ग लेग पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 22 गेंदों पर 22 रन बनाए।

पांचवां: 15वें ओवर की तीसरी बॉल रवि बिश्नोई ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। सैम करन लॉन्ग ऑफ पर कैच आउट हो गए।

छठा: 16वें ओवर की पांचवीं बॉल मार्क वुड ने फुलर लेंथ फेंकी। जितेश शर्मा ने ड्राइव किया, लेकिन मिड-ऑफ पर केएल राहुल के डाइविंग कैच का शिकार हो गए। जितेश ने 2 रन बनाए।

सैम करन को मिले 3 विकेट

लखनऊ से कप्तान केएल राहुल ने 56 बॉल पर 74 रन की पारी खेली। राहुल ने अपनी पारी में 8 चौके और एक छक्का जमाया। सैम करन ने तीन विकेट झटके, जबकि कगिसो रबाडा को 2 विकेट मिले। अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार और सिकंदर रजा को एक-एक विकेट मिला।

पावरप्ले में विकेट नहीं गंवाया

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी लखनऊ को केएल राहुल और काइल मेयर्स ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने टीम के लिए 6 ओवर में बगैर नुकसान के 49 रन बनाए। मेयर्स 29 रन बनाकर 8वें ओवर में आउट हुए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े।

40 बॉल में कप्तान राहुल की फिफ्टी

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने पावरप्ले में तेज शुरुआत की। फिर मेयर्स और हुड्डा के विकेट गिरने के बाद क्रुणाल पंड्या के साथ पारी आगे बढ़ाई। उन्होंने टीम का स्कोर 13वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया और 40 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। वह 74 रन बनाकर 19वें ओवर में अर्शदीप सिंह का शिकार हुए।

इस IPL सीजन में राहुल की यह पहली ही हाफ सेंचुरी है। इस पारी के साथ उन्होंने 4000 IPL रन भी पूरे कर लिए हैं।

लखनऊ से और कोई नहीं टिका

लखनऊ के बाकी बैटर्स में काइल मेयर्स ने 29, दीपक हुड्डा ने 2, क्रुणाल पंड्या ने 18, मार्कस स्टोइनिस ने 15 रन बनाए। कृष्णप्पा गौतम और निकोलस पूरन अपना खाता नहीं खोल सके। आयुष बडोनी 5 और रवि बिश्नोई 3 रन के स्कोर पर नॉटआउट रहे।

ऐसे गिरे लखनऊ के विकेट...

पहला: 8वें ओवर की चौथी बॉल हरप्रीत बरार ने मिडिल स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। काइल मेयर्स स्क्वेयर लेग पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 23 गेंद पर 29 रन बनाए।

दूसरा: नौवें ओवर की चौथी बॉल सिकंदर रजा ने मिडिल स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। दीपक हुड्डा इस पर LBW हो गए। उन्होंने 2 रन बनाए

तीसरा: 15वें ओवर की दूसरी बॉल कगिसो रबाडा ने बाउंसर फेंकी। क्रुणाल पंड्या ने पुल शॉट खेला, लेकिन डीप-मिड विकेट पर शाहरुख खान के हाथों कैच आउट हो गए। क्रुणाल ने 17 गेंद पर 18 रन बनाए।

चौथा: 15वें ओवर की तीसरी बॉल कगिसो रबाडा ने शॉर्ट पिच फेंकी। निकोलस पूरन डीप मिड-विकेट पर कैच आउट हो गए। वह अपना खाता भी नहीं खोल सके।

पांचवां: 18वें ओवर की पांचवीं बॉल सैम करन ने लेग स्टंप पर शॉर्ट पिच फेंकी। मार्कस स्टोइनिस विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। उन्होंने 15 रन बनाए।

छठा: 19वें ओवर की चौथी बॉल अर्शदीप सिंह ने गुड लेंथ पर स्लोअल फेंकी। केएल राहुल लॉन्ग ऑन पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 56 गेंदों पर 74 रन बनाए।

सातवां: 20वें ओवर की तीसरी बॉल सैम करन ने गुड लेंथ पर फेंकी। कृष्णप्पा गौतम लॉन्ग ऑफ पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 2 गेंद पर 1 रन बनाया।

आठवां: 20वें ओवर की चौथी बॉल सैम करन ने गुड लेंथ पर फेंकी। युधवीर सिंह लॉन्ग ऑन पर कैच आउट हो गए। वह अपना खाता भी नहीं खोल सके।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

लखनऊ सुपरजायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बडोनी, आवेश खान, युधवीर सिंह चरक, मार्क वुड और रवि बिश्नोई।

इम्पैक्ट प्लेयर: अमित मिश्रा, जयदेव उनादकट, कृष्णाप्पा गौतम, प्रेरक मांकड़, डेनियल सैम्स।

पंजाब किंग्स: सैम करन (कप्तान), अथर्व तायड़े, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, सिकंदर रजा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर: प्रभसिमरन सिंह, नाथन एलिस, मोहित राठी, ऋषि धवन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER