IPL 2021 / शिवम और यशस्वी के तूफान में उड़ी चेन्नई, राजस्थान की 7 विकेट बड़ी जीत

Zoom News : Oct 02, 2021, 11:50 PM
IPL फेज-2 में शनिवार को दिन का दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था, जिसे RR ने शानदार खेल दिखाते हुए 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। मैच में CSK ने रॉयल्स के सामने 190 रनों का टारगेट रखा था, लेकिन यह विशाल लक्ष्य यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे की पारी के सामने बोना साबित हुआ। RR ने 15 गेंद पहले मैच जीत लिया। टीम की जीत में दुबे ने 42 गेंदों पर नाबाद 64 और जायसवाल ने भी 21 गेंद पर 50 रनों की पारी खेली।

चेन्नई और दिल्ली के अलावा प्लेऑफ के लिए बाकि दो टीम कौन होगी इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। आज मिली जीत के साथ राजस्थान 10 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में छठे पायदान पर पहुंच गई है और अभी भी टीम के प्लेऑफ में जगह बनाने के चांस बने हुए हैं। RR के अलावा इस रेस में अभी KKR, PBKS और मुंबई इंडियंस भी है।

शुरुआत से ही आक्रामक रहे रॉयल्स

टारगेट का पीछा करते हुए RR की जोरदार शुरुआत देखने को मिली। 32 गेंदों पर एविन लेविस और यशस्वी जायसवाल ने 77 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को केएम आसिफ ने लेविस (27) को आउट कर तोड़ा। अगले ही ओवर में शार्दूल ठाकुर ने विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे यशस्वी जायसवाल (50) को पवेलियन भेज RR को दूसरा झटका पहुंचाया।

  • यशस्वी जायसवाल ने सिर्फ 19 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। IPL में ये उनका पहला अर्धशतक रहा।
  • IPL 2021 के पावरप्ले में फिफ्टी लगाने वाले यशस्वी जायसवाल पहले खिलाड़ी रहे।
  • पावरप्ले में RR ने 81/1 का स्कोर बनाया। मौजूदा टूर्नामेंट के पहले 6 ओवर में टीम का यह सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा।
  • संजू सैमसन (28) और शिवम दुबे ने तीसरे विकेट के लिए 89 रन जोड़े।
  • जोश हेज़लवुड ने चार ओवर में बिना कोई विकेट लिए 54 रन खर्च किए।
  • शिवम दुबे ने 42 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए। IPL में ये उनका पहला अर्धशतक रहा।
खूब चला गायकवाड़ का बल्ला

ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बैटिंग करते हुए 60 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 9 चौके और पांच छक्के लगाए। गायकवाड़ का यह IPL और टी-20 फॉर्मेट में पहला शतक रहा। मौजूदा टूर्नामेंट में भी उनके 508 रन हो गए हैं और ऑरेंज कैप भी ऋतुराज के पास आ गई है।

गायकवाड़ और जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5वें विकेट के लिए 22 गेंदों पर नाबाद 55 रन जोड़े। जडेजा ने भी तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाए। चेन्नई ने 20 ओवर में 189/4 का स्कोर बनाया।

  • टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने 47 रन जोड़े थे।
  • राहुल तेवतिया ने डु प्लेसिस (25) को आउट कर RR को पहली सफलता दिलाई।
  • तेवतिया ने अगले ही ओवर में सुरेश रैना (3) को पवेलियन भेज CSK को दूसरा झटका पहुंचाया।
  • चेन्नई की तीसरी विकेट मोइन अली (21) और चौथी अंबाती रायडू (2) के रूप में गिरी।
  • आखिरी तीन ओवर में CSK ने बिना किसी नुकसान के 48 रन बनाए।
  • मुस्तफिजुर रहमान ने चार ओवर की गेंदबाजी में बिना विकेट लिए 51 रन खर्च किए।
रॉयल्स ने किए थे 5 बदलाव

RR ने टीम में आज 5 बदलाव किए हैं। शिवम दुबे, डेविड मिलर, ग्लेन फिलिप्स, आकाश सिंह और मयंक मार्कंडे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। ग्लेन फिलिप्स और आकाश सिंह का यह IPL डेब्यू रहा।

CSK ने 2 खिलाड़ियों को दिया था आराम

चेन्नई प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। ऐसे में RR के खिलाफ टीम अपनी अपने दो स्टार खिलाड़ी दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो को आराम दिया है। चाहर की जगह केएम आसिफ और ब्रावो के स्थान पर सैम करन को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला।

दोनों टीमें

RR- एविन लेविस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (w/c), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, मयंक मारकंडे, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान

CSK- ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ, जोश हेज़लवुड

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER