देश / इस राज्य में 5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, शराब पर लगने वाले सेस को 25% तक किया कम, अब सस्ती..

Zoom News : Feb 12, 2021, 04:02 PM
गुवाहाटी: विधान सभा चुनाव से पहले, असम सरकार (असम सरकार) ने पेट्रोल-डीजल मूल्य और शराब पर अतिरिक्त उपकर के बारे में एक बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत पेट्रोल और डीजल की कीमत में 5 रुपये की कटौती होगी। साथ ही शराब पर अतिरिक्त उपकर 25 प्रतिशत तक कम हो जाएगा। वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को विधानसभा में 60,784.03 करोड़ रुपये का वोट-ऑन-अकाउंट पेश किया और पेट्रोल-डीजल पर अतिरिक्त उपकर वापस ले लिया। इसके बाद असम में पेट्रोल 5 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा।

हिमंत बिस्वा सरमा ने इस दौरान मादक पेय पदार्थों पर 25 प्रतिशत अतिरिक्त उपकर हटाने का भी प्रस्ताव रखा। यह अतिरिक्त उपकर पिछले साल ही लागू किया गया था।

हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने भाषण में कहा, 'जब कोविद -19 अपने चरम पर था, हमने पेट्रोल, डीजल और शराब पर अतिरिक्त उपकर लगाया। अब कोविद के रोगियों की संख्या कम हो गई है। मैं अपने कैबिनेट सहयोगियों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मेरे अतिरिक्त उपकर को हटाने के इस प्रस्ताव पर सहमति जताई है। अब पेट्रोल-डीजल 5 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा और यह आज 12 फरवरी की मध्यरात्रि से लागू होगा। इससे पूरे असम के लाखों लोग लाभान्वित होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER