बड़ी खबर / त्योहारी सीजन को देखते हुए 75 फीसदी एयर रूट को अगले दो हफ्तों में खोलने को तैयार

Zoom News : Oct 08, 2020, 03:59 PM
नई दिल्ली। कोरोना वायरस और लॉक डाउन के कारण घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइट्स संचालन अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया था। पद संभालने के बाद, केंद्र सरकार (भारत सरकार) ने 33 मई की क्षमता के साथ 25 मई से घरेलू विमान उड़ान सेवा शुरू की। 25 मई को, पहले दिन 13 हजार यात्रियों ने हवाई यात्रा की। जैसे-जैसे और अधिक यात्रियों ने उड़ान भरना शुरू किया। 2 और 3 अक्टूबर को 1 लाख 76 हजार यात्रियों ने प्रतिदिन यात्रा की।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी) ने संकेत दिया है कि निलंबन मार्च-अप्रैल तक होने की संभावना है। घरेलू एयरलाइंस को दो महीने के लॉकडाउन के बाद 25 मई को शुरू होने के बाद घरेलू एयरलाइंस को जल्द ही अपनी क्षमता में 75 प्रतिशत की वृद्धि करने की अनुमति दी जाएगी। वर्तमान में, वे 65 प्रतिशत क्षमता पर काम कर रहे हैं।

75% मार्ग दो सप्ताह में खोले जाएंगे - त्योहारी सीजन की मांग को देखते हुए, नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 75% घरेलू मार्गों को खोलने की उम्मीद की है। वर्तमान में घरेलू उड़ानें लगभग 45 प्रतिशत क्षमता के साथ आसमान में उड़ रही हैं।

हरदीप सिंह पुरी ने कहा, "लॉकडाउन से पहले, 25 मार्च से पहले, 3 लाख यात्री हवाई यात्रा कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री ने उम्मीद जताई कि त्योहारी सीजन के दौरान अधिक लोग हवाई यात्रा यातायात पसंद करेंगे। अक्टूबर के अंत तक, 2 लाख यात्री विकल्प चुनेंगे। प्रतिदिन हवाई यात्रा के लिए। उन्होंने कहा कि दीवाली से लेकर वर्ष 2020 के अंत तक यानी दिसंबर के अंत तक, यह संख्या फिर से कोविद 19 से पहले 3 लाख दैनिक स्तर तक पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 की पहली तिमाही में, घरेलू नागरिक विमानन कोरोना से पहले की स्थिति भी लेगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER