बॉलीवुड / अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू की बढ़ीं मुश्किलें, IT की छापेमारी में खुला बड़ा राज

Zoom News : Mar 04, 2021, 08:20 PM
बॉलीवुड: टैक्स चोरी के मामले में फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) पर आयकर विभाग (IT Department) का शिकंजा कसता जा रहा है। बुधवार को देर रात तक दोनों से पूछताछ चलती रही। दोनों अपनी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में पुणे में थे, जहां उनसे होटल में पूछताछ की गई। अब इस मामले में कई खुलासे हो रहे हैं। 

सामने आई बड़ी वजह

आयकर सूत्र के मुताबिक अनुराग (Anurag Kashyap) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) पर आयकर छापेमारी का मूल कारण सामने आ गया है। बताया जा रहा है कि इस छापेमारी की वजह है अनुराग कश्यप का हाल ही में किया गया प्रॉपर्टी निवेश। अनुराग ने 16 करोड़ रुपये घर खरीदने में निवेश किए हैं। इस घर को खरीदने में बड़ी राशि उस कम्पनी के अकाउंट से दी गई, जो कंपनी अब बंद कर दी गई है। 

अब बढ़ गया है मामला

इसके साथ ही कहा जा रहा है कि तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने अपने घर का इन्टीरियर डिजाइन और डेकोर कराया था। इसका पेमेंट भी इसी कंपनी के खाते से किया गया। इन मामलों की वजह से ये जांच शुरू हुई, जो अब साल 2011 से वर्तमान आयकर अदायगी तक पहुंच गई है। आयकर को इस बात की जानकारी मिली है कि कंपनी के लाभ छुपाने के लिए कंपनी को बंद कर दिया गया है। फैंटम फिल्म्स (Phantom Films) से जुड़े सभी लोगों और इससे कंपनी के खाते से किए गए भुगतान की जांच की जा रही है।

आयकर विभाग ने जब्त किए कई अहम दस्तावेज

बता दें, आयकार विभाग (Income Tax Department) ने फिल्ममेकर मधु मंटेना (Madhu Mantena) की कंपनी क्वान टैलेंट मैनेजमेंट के अंधेरी वेस्ट के कॉमर्स सेंटर ऑफिस में भी छापेमारी की। इस ऑफिस में आयकर विभाग के 8 अधिकारी सुबह 6 बजे पहुंचे थे और 20 घंटे से ज्यादा समय तक वहीं मौजूद रहे। इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने ऑफिस से कई अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त किए। इसके अलावा क्वान कंपनी के 4 अकाउंट्स को सील कर दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER