IND vs ENG / भारत की शानदार जीत पर बोले केविन पीटरसन- इंग्लैंड आ रही है इंडिया उसे हराकर दिखाओ

Zoom News : Jan 19, 2021, 09:39 PM
IND vs ENG | टीम इंडिया ने ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया को चौथे और आखिरी टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज करके बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। यह जीत बेहद खास रही, क्योंकि टीम इंडिया को यह जीत उस मैदान पर मिली, जहां ऑस्ट्रेलिया पिछले 32 साल से नहीं हारा था। भारत ने एडिलेड में पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद शानदार वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर लगातार दूसरी बार सीरीज में 2-1 से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी। इसी शानदार जीत के बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने टीम इंडिया को हिन्दी में बधाई दी है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ''यह ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाएं, क्योंकि ये सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है। लेकिन असली टीम इंग्लैंड तो कुछ हफ्तों बाद आ रही है, जिसे आपको हराना होगा अपने घर में, सतर्क रहें। दो सप्ताह में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें।''

भारत के लिए इस मैच में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अपने टेस्ट करियर के पहले शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने 91 रन की जोरदार पारी खेली। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के एक ओवर में 20 रन भी बटोरे। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आक्रामकता और डिफेंस की अच्छी मिसाल पेश करके नाबाद 89 रन बनाए। भारत के सामने 328 रन का लक्ष्य था और उसने तीन विकेट पर 329 रन बनाकर गाबा में अपनी पहली जीत दर्ज की।

इन सबके बीच चेतेश्वर पुजारा की 211 गेंदों पर खेली गई 56 रन की पारी खेलकर फिर से अपना जुझारूपन दिखाया। उन्होंने अपने इन दोनों युवा साथियों को खुलकर खेलने का मौका दिया। पुजारा ने गिल के साथ 240 गेंदों पर 114 और पंत के साथ 141 गेंदों पर 61 रन की उपयोगी साझेदारियां की। इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ते हुए नंबर एक की पोजिशन हथिया ली है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज हारते ही न्यूजीलैंड से भी नीचे तीसरे नंबर पर पहुंच गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER