IND vs AUS / दूसरे मैच में थर्ड अंपायर के फैसले पर बड़ा विवाद, टिम पेन को नहीं दिया रनआउट, खड़े हुए सवाल

Zoom News : Dec 26, 2020, 02:00 PM
IND vs AUS: भारत के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को थर्ड अंपायर ने रनआउट नहीं दिया। अब इस फैसले पर विवाद होने लगा है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न ने थर्ड अंपायर के इस फैसले को गलत बताया है। वॉर्न ने सोशल मीडिया पर कहा, ‘‘मैं थर्ड अंपायर की ओर से टिम पेन को रनआउट नहीं दिए जाने से हैरान हूं। मेरे विचार से उनका बैट क्रीज के अंदर आया नहीं था।’’

क्या हुआ था

मैच की पहली पारी के 55वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरून ग्रीन शॉट खेलकर रन के लिए दौड़े थे। ग्रीन ने पहले मना किया, फिर रन के लिए आगे बढ़ गए। इसके बाद नॉन स्ट्राइक पर खड़े कप्तान टिम पेन भी रन के लिए दौड़ पड़े। तभी बॉल विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथ में पहुंची। उन्होंने बिना देर किए हुए स्टंप्स बिखेर दिए। टीवी रिप्ले में साफ नजर आया कि पेन का बैट क्रीज के ऊपर था।

नियमों के मुताबिक, अगर किसी बल्लेबाज का बैट क्रीज लाइन के ऊपर होता तो वह आउट होता है, लेकिन थर्ड अंपायर ने पेन को आउट नहीं दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन बनाए

टिम पेन 13 रन बनाकर आउट हुए। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की बॉल पर उनका कैच हनुमा विहारी ने लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 195 रन पर सिमट गई। टीम के लिए मार्नस लाबुशेन ने 132 बॉल पर सबसे ज्यादा 48 रन बनाए। टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER