Cryptocurrency / Chainalysis के 2021 ग्लोबल क्रिप्टो एडॉप्शन इंडेक्स में भारत ने दूसरा स्थान हासिल किया

Zoom News : Aug 23, 2021, 06:19 PM

भारत क्रिप्टो मूल्यांकन मंच Chainalysis के अनुरूप, उच्चतम क्रिप्टोक्यूरेंसी अपनाने की दर वाले 20 देशों की सूची में दूसरे स्थान पर है। वियतनाम ने पहला स्थान हासिल किया, और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर रहा। Chainalysis के 2021 ग्लोबल क्रिप्टो एडॉप्शन इंडेक्स ने जुलाई 2020 और जून 2021 के बीच लोगों का उपयोग करने की सहायता से क्रिप्टोक्यूरेंसी अपनाने और उपयोग की सीमा तक 20 देशों को स्थान दिया।


चैनालिसिस ने एक बयान में कहा कि उभरती बाजार अर्थव्यवस्थाओं ने पीयर-टू-पीयर प्लेटफॉर्म (पी2पी) पर बड़े लेनदेन की मात्रा के कारण शिखर पर कब्जा कर लिया, जबकि पूंजी और नेट-यूजिंग को ध्यान में रखते हुए बिजली समानता खरीदने के लिए समायोजित किया गया। क्रिप्टोकुरेंसी की वैश्विक गोद लेने में एक वर्ष के भीतर 800% से अधिक की वृद्धि हुई, विशेष रूप से बढ़ते बाजारों में, Chainalysis के अनुरूप। इससे पता चलता है कि मनुष्य अपनी वित्तीय बचत को विदेशी मुद्रा अवमूल्यन की स्थिति में रखने के लिए, प्रेषण भेजने और प्राप्त करने और उद्यम लेनदेन करने के लिए डिजिटल नकदी में बदल जाते हैं।


उन बाजारों में से कई राष्ट्रीय मुद्रा की मात्रा को प्रतिबंधित करते हैं जो नागरिक देश से बाहर प्रसारित कर सकते हैं। Chainalysis ने कहा कि क्रिप्टोक्यूरेंसी ग्राहकों को उनकी मौद्रिक जरूरतों को पूरा करने के लिए एक की सीमा को दरकिनार करने का एक तरीका प्रदान करती है।


रेटिंग पद्धति पर, Chainalysis अपने P2P परिवर्तन मात्रा का उपयोग करके देशों को रैंक करता है और इसे कम क्रय शक्ति समता (PPP) वाले देशों के पक्ष में रखता है, जो कि उन देशों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कम क्रय शक्ति समता (PPP) के साथ होता है, जिसमें अतिरिक्त नागरिक रख रहे हैं। P2P क्रिप्टोक्यूरेंसी लेनदेन में उनके सामान्य धन का बड़ा प्रतिशत।


यही कारण है कि प्रत्येक चीन और यू.एस. अंतरराष्ट्रीय गोद लेने वाले सूचकांक स्कोर के भीतर डूब गए क्योंकि उनके पी 2 पी परिवर्तन मात्रा नेट के लिए भारित-जनसंख्या के उपयोग में वर्ष में नाटकीय रूप से गिरावट आई है। यह अतिरिक्त रूप से यू.एस. के भीतर क्रिप्टोकुरेंसी खरीद और बिक्री के बढ़ते 'व्यावसायिकरण' और 'संस्थागतीकरण' को प्रदर्शित करता है, और चीन के मामले में, क्रिप्टो खरीद और बिक्री पर जारी अधिकारियों की कार्रवाई।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER