क्रिकेट / भारत विश्व क्रिकेट को कंट्रोल करता है, कोई देश उसके खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं करेगा: इमरान

Zoom News : Oct 12, 2021, 07:34 AM
क्रिकेट: पाकिस्तान (Pakistan) की तरफ से बीसीसीआई (BCCI) को लेकर बयानबाजी होती रही है और यह कोई नई बात भी नहीं है लेकिन इस बार कुछ हैरान करने वाला बयान आया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व पाक कप्तान इमरान खान (Imran Khan) ने बीसीसीआई को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इमरान खान ने कहा है कि दुनिया में भारत क्रिकेट को नियंत्रण में रखता है।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रद्द सीरीज के सवाल को लेकर इमरान खान ने कहा कि मुझे लगता है कि इंग्लैंड में अभी भी यह भावना है कि वे पाकिस्तान जैसे देशों के साथ खेलने के लिए एक महान उपकार करते हैं। इसके अलावा उन्होंने पैसे को भी एक बड़ा फैक्टर माना।

इसके बाद इमरान खान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के साथ जैसा किया गया है, वह भारत के साथ कोई देश नहीं करेगा। इमरान खान ने कहा कि भारत जोकहता है वही किया जाता है। कोई भी भारत के साथ ऐसा करने की हिम्मत नहीं करेगा क्योंकि वे जानते हैं कि इसमें शामिल रकम के अलावा भारत बहुत अधिक धन का उत्पादन कर सकता है। मुझे लगता है कि इंग्लैंड ने खुद को नीचा दिखाया।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरा छोड़कर जाने का निर्णय लिया था। उनके इस फैसले को लेकर भारत के क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को कटघरे में खड़ा किया गया था। पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा था कि बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड को पाकिस्तान से जाने के लिए कहा है। हालांकि कीवी बोर्ड ने सुरक्षा अलर्ट का हवाला देते हुए दौरे से खुद को अलग करने की बातें कही थी। इसके बाद जब इंग्लैंड ने भी यही स्टेप उठाया तो एक बार फिर से बीसीसीआई के ऊपर आरोप जड़े गए। पाकिस्तान में किसी भी क्षेत्र में कुछ होने पर आरोप भारत पर ही लगते रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER