Asian Games / भारत ने नेपाल को क्वार्टर फाइनल में 23 रन से हराकर- सेमीफाइनल में पहुंचा

Zoom News : Oct 03, 2023, 11:08 AM
Asian Games: जैसे की उम्मीद थी, नतीजा बिल्कुल वैसा ही रहा. भारत को सेमीफाइनल का टिकट कटाना चाहिए था, सो उसने कटा लिया. भारत की मेंस क्रिकेट टीम शान के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. एशियन गेम्स 2022 के पहले क्वार्टर फाइनल में उसने नेपाल को हरा दिया है. बता दें कि ये पहली बार है जब भारतीय मेंस क्रिकेट टीम एशियन गेम्स में हिस्सा ले रही है और पहली ही बार में उसने गोल्ड मेडल की ओर कदम बढ़ा दिया है.

भारत ने एशियन गेम्स 2023 के क्वार्टर फाइनल मैच में नेपाल को 23 रन से हराया. भारत की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में 202 रन बनाए. जवाब में नेपाल ने जोर तो पूरा लगाया पर वो जीत के लक्ष्य से दूर रह गए. वैसे ये मैच उतना एकतरफा नहीं रहा जैसा की उम्मीद जताई रही थी. नेपाल ने मैच भले ही नहीं जीता पर अपने एफर्ट से सबका दिल जीतने का काम जरूर किया है.

लड़कर हारा नेपाल

भारत से मिले 203 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम ने शुरुआत तेज की. हालांकि, उसकी तेज शुरुआत पर आवेश खान ने अंकुश लगाया, जब उन्होंने भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद नेपाल के विकेट रेग्यूलर इंटरवल पर गिरते रहे. लेकिन, इस दौरान उसने अपना फाइटिंग स्प्रिट नहीं छोड़ा. नेपाल के हर बल्लेबाज ने टीम की जीत के लिए जोर लगाने की पूरी कोशिश की. लेकिन, भारत ने स्कोर बोर्ड पर रन इतने टांग रखे थे कि उससे उबरना उनके लिए आसान नहीं था.

बिश्नोई और आवेश सफल गेंदबाज

भारत ने मैच में 6 गेंदबाज आजमाए, जिसमें रवि बिश्नोई और आवेश खान सबसे सफल रहे. दोनों को 3-3 विकेट मिले. इनके अलावा डेब्यू करने वाले साईं किशोर ने 1 विकेट लिया और उसके अलावा मैच में 3 कैच भी पकड़े.

भारत के इन बल्लेबाजों का रहा जलवा

इससे पहले यशस्वी जायसवाल ने भारत की ओर से शतक जड़ा. उन्होंने 49 गेंदों में 100 रन बनाए, जिसमें 7 छक्के और 8 चौके जमाए. यशस्वी के अलावा रिंकू सिंह ने इनिंग का शानदार फीनिश किया, उन्होंने 15 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER