ICC ODI Rankings / भारत ने पाकिस्तान को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पछाड़ा, नंबर 1 पर पहुंची ये टीम

Zoom News : Sep 15, 2023, 08:53 AM
ICC ODI Rankings: एशिया कप 2023 अब अपने अंतिम चरण में है। जहां भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को फाइनल मुकाबला खेला जाना है। इसी बीच पाकिस्तान की टीम को बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा है। आईसीसी ने शुक्रवार को वनडे रैंकिंग जारी कर पाकिस्तान को तगड़ा झटका दिया है। एशिया कप में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें नुकसान का सामान करना पड़ा है। गुरुवार को एशिया कप के सुपर 4 राउंड में श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद अब पाकिस्तान तीसरे स्थान पर आ गई है। वहीं उनकी टीम का एशिया कप में भी सफर खत्म हो गया है। इस मैच में मिली हार ने पाकिस्तान को डबल नुकसान किया है।

भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ा

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में पाकिस्तान को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा भारत के खिलाफ भी खेले गए मैच को भी उनकी टीम 228 रनों से हार गई थी। इन दो लगातार हार के कारण पाकिस्तान आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान से खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गई है। वहीं टीम इंडिया को एशिया कप में शानदार प्रदर्शन करने के फल मिला है। भारतीय टीम अब तीसरे स्थान से दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी पहले स्थान पर है।

एशिया कप में खुली पाकिस्तान की पोल

एशिया कप 2023 शुरू होने से पहले पाकिस्तान की आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर थी। लेकिन जैसे-जैसे यह टूर्नामेंट आगे बड़ा पाकिस्तान की पोल खुलती चली गई। एशिया कप के दौरान पाकिस्तान ने सिर्फ नेपला और बांग्लादेश जैसी कमजोर टीमों को हराया, वो भी अपने होम ग्राउंड पर। पाकिस्तान की टीम ने पिछले कुछ सालों में सिर्फ घरेलू मैचों में ही अच्छा प्रदर्शन किया है। जिसके कारण उनके वनडे रिकॉर्ड कुछ अच्छे हो सके थे। लेकिन एशिया कप ये साफ हो गया कि पाकिस्तान की टीम अपने घर के बाहर अभी भी काफी कमजोर है।

आईसीसी रैंकिग में टीम इंडिया के पास नंबर 1 बनने का मौका

आईसीसी की वनडे रैंकिंग भी भारतीय टीम नंबर 1 के स्थान को हासिल कर सकती है। रैंकिंग पर एक नजर डालें को ऑस्ट्रेलियाई टीम 118 रेटिंग अंकों के साथ पहले और भारत 116 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। दोनों टीमें 15 सितंबर को एक-एक वनडे मैच खेलेंगी। जहां टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। जहां भारत अपने मैच को जीत जाए और ऑस्ट्रेलिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़े तो टीम इंडिया आईसीसी की रैंकिंग में 116 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के 115 रेटिंग अंक हो जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER