Sports / भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर सुपर 4 के लिए किया क्वालीफाई

Zoom News : May 26, 2022, 09:38 PM
Sports | गत चैंपियन भारत ने मेजबान इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर एशिया कप के नॉकआउट चरण में प्रवेश कर लिया है। इंडोनेशिया पर दमदार जीत ने न केवल भारत को टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में पहुंचा दिया, बल्कि पाकिस्तान के लिए भी दरवाजे बंद कर दिए। भारत और पाकिस्तान दोनों पूल ए में जापान के बाद चार-चार अंक लेकर दूसरे और तीसरे स्थान पर थे, लेकिन भारत ने बेहतर गोल अंतर (1) के आधार पर सुपर 4 के लिए क्वालीफाई किया।

पहले मुकाबले में ड्रॉ और दूसरे मुकाबले में हार के बाद भारत को अंतिम-चार में पहुंचने के लिये इंडोनेशिया को 15-0 या उससे अधिक के अंतर से हराने की जरूरत थी। गत चैंपियन टीम के लिए दिपसान टिर्की ने पांच, जबकि सुदेव बेलिमागा ने तीन गोल दागे।

जीबीके एरिना में गुरुवार को हुए मुकाबले में भारत इंडोनेशिया पर पूरी तरह हावी रहा। इस मैच में भारत ने 36 बार गोल पर निशाना साधा, जबकि इंडोनेशियाई टीम सिर्फ एक बार ही भारत के गोल तक पहुंच पाई।

भारत को पूरे मैच में 21 पेनल्टी कॉर्नर मिले, जिसमें से आठ में भारत को सफलता हासिल हुई, जबकि इंडोनेशिया को एक भी पेनल्टी कॉर्नर नहीं मिला।

अनुभवी एसवी सुनील, पवन राजभर और कार्ति सेल्वम ने एक-एक गोल किया, जबकि उत्तम सिंह और नीलम संजीव जेस ने एक-एक गोल किया। पाकिस्तान को इससे पहले दिन में जापान से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER