देश / सरकार ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स को दी मंजूरी, इस तारीख से शुरू होगी सर्विस

Zoom News : Nov 26, 2021, 09:46 PM
नई दिल्ली: भारत में 15 दिसंबर से नियमित रूप से इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू हो सकती हैं, यह जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से दी गई है. कोरोना के चलते अभी तक सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द चल रही हैं. बुधवार को ही नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं के बहुत जल्द सामान्य होने की उम्मीद है.

इतने देशों के साथ ‘एयर बबल’ समझौता

कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल मार्च के बाद से भारत में आने वाली और यहां से जाने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं बंद चल रही हैं. हाल ही में यह रोक बढ़ाई गई थी. अभी भारत ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के संचालन के लिए 25 से अधिक देशों के साथ ‘एयर बबल’ समझौता किया है. ‘एयर बबल’ समझौता दो देशों के बीच उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू करने की एक अस्थायी व्यवस्था है. द्विपक्षीय ‘एयर बबल’ समझौते के तहत, दोनों देशों की एयरलाइंस कुछ शर्तों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित कर सकती हैं. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया था बयान

पिछले हफ्ते नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि सरकार अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को बहाल करने की प्रक्रिया का आकलन कर रही है और उन्होंने कहा कि सरकार दुनिया के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए सेवाओं को सामान्य करना चाहती है. उन्होंने कहा था, ‘हम दुनिया में नागर विमानन क्षेत्र का अपना मुकाम फिर हासिल करने और भारत में हब बनाने का प्रयास कर रहे हैं. आप भरोसा रखें, मैं आपके साथ हूं. हम मिलकर काम करेंगे, लेकिन सुरक्षित वातावरण में.’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER