IND vs ENG / भारत ने दूसरे टेस्ट में 171 रन की बढ़त ली- जायसवाल का दोहरा शतक और बुमराह को जलवा दिखा

Zoom News : Feb 03, 2024, 05:31 PM
IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल (209 रन) और जसप्रीत बुमराह (6 विकेट) के प्रदर्शन से भारत ने टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड पर 171 रन की बढ़त हासिल कर ली है। टीम ने दूसरे दिन स्टंप्स तक दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 28 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा 13 और यशस्वी जायसवाल 15 रन पर नाबाद हैं। विशाखापट्टनम के डॉ. वायएस राजशेखर स्टेडियम में शनिवार को भारत ने पहली पारी में 336/6 के स्कोर से खेलना शुरू किया और 396 रन पर ऑलआउट हो गई। फिर भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को पहली पारी में 253 रन पर पवेलियन भेज दिया। इस तरह भारत को पहली पारी के बाद 143 रन की बढ़त मिली।

भारत की ओर से ओपनर यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में 209 रन बनाए, जबकि जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए।

स्टंप्स तक भारत 28/0; जायसवाल और रोहित नाबाद

दिन का खेल समाप्त हो गया है। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बिना नुकसान के 28 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी नाबाद है। भारतीय टीम की बढ़त 171 रन हो गई है। टीम ने पहली पारी में 143 रन की बढ़त ली थी।

इंग्लैंड पहली पारी में 253 रन पर ऑलआउट, बुमराह को छठी सफलता

इंग्लैंड पहली पारी में 253 रन पर ऑलआउट हो गई है और जसप्रीत बुमराह ने छठवां विकेट हासिल कर लिया है। उन्होंने जेम्स एंडरसन को LBW कर दिया है।

इंग्लैंड की पारी 253 रन पर सिमटी

इंग्लैंड की पहली पारी 253 रन पर सिमट गई है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने 143 रन की बढ़त ली है। जसप्रीत बुमराह ने जेम्स एंडरसन को आउट कर इंग्लैंड की पारी समाप्त की। इस मैच में यह उनकी छठी सफलता रही। उनके अलावा कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। अक्षर पटेल को एक विकेट मिला। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 76 रन जैक क्राउली ने बनाए। उनके अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। 47 रन बनाने वाले बेन स्टोक्स टीम के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

पहली पारी में भारत ने यशस्वी जायसवाल के 209 रनों की बदौलत 396 रन बनाए थे। इसी वजह से पहली पारी में भारत को 143 रन की बढ़त मिली है, जो कि इस मैच में निर्णायक साबित हो सकती है। हालांकि, इसके लिए भारत को तीसरे दिन तीनों सत्र में बल्लेबाजी करनी होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER