IND vs AUS / मैच के आखिरी दिन से पहले टिम पेन को लगा बड़ा झटका, ICC ने सुनाई ये सजा

Zoom News : Jan 10, 2021, 09:37 PM
IND vs AUS | ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) पर भारत के खिलाफ सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के खेल के दौरान अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए जुर्माना लगाया गया है।

टिम पेन पर लगा जुर्माना

पेन (Tim Paine) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की आचार संहिता के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़े अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया और मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना किया गया है।

आईसीसी (ICC) ने रविवार को जारी बयान में कहा, ‘इसके अलावा पेन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक ‘डिमैरिट’ अंक जोड़ दिया गया है। पेन (Tim Paine) की पिछले 24 महीनों में यह पहली गलती है’।

यह घटना भारत की पहली पारी के 56वें ओवर में घटी जब पेन ने चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ डीआरएस की असफलता के बाद अंपायर के फैसले की आलोचना की थी। पेन (Tim Paine) ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है और इस मामले में कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी।

जीत से 309 रन दूर भारत

मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी 312/6 पर घोषित कर दी। इस तरह मेजबान ने 406 रन की बढ़त बना ली और टीम इंडिया को जीत के लिए 407 रन का विशाल लक्ष्य मिला। इसके जवाब में रहाणे की सेना ने 2 विकेट खोकर 98 रन बना लिए हैं।

टीम इंडिया को अगर सिडनी टेस्ट में जीत हासिल करनी है तो उसे 5वें दिन हर हाल में 309 रन बनाने होंगे। भारत के 8 विकेट अभी सुरक्षित हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER