T2O / भारत बनाम श्रीलंका दूसरा T2O, SL ने 4 विकेट से स्तर की श्रृंखला जीती।

Zoom News : Jul 29, 2021, 12:01 AM

एक थकी हुई भारतीय टीम, सिर्फ पांच हिटरों के साथ खेल रही थी, अपने खिलाड़ियों के बहादुर प्रयासों के बावजूद 133 के मामूली लक्ष्य का बचाव करने में असमर्थ थी क्योंकि श्रीलंका ने चार गोल की जीत के साथ तीन गेम की लकीर बनाए रखी। कोलंबो में बुधवार को दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीता।

कुणाल पांड्या के सकारात्मक परीक्षण के बाद नौ खिलाड़ियों के अनुपस्थित रहने के कारण, भारत के पास छह पेशेवर पिचरों के साथ खेलने के अलावा कोई विकल्प नहीं था, जिसमें पिचर नवदीप सैनी भी शामिल थे, जिन्हें एक टेबल भी नहीं मिला था।

भारत द्वारा वर्ष के लिए 132 रन बनाने के बाद धनंजय डी सिल्वा (40 अयोग्य नहीं) ने एक कठिन लंका का पीछा करने का प्रयास किया। घरेलू टीम ने दो अतिरिक्त गेंदों से जीत हासिल की।

उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार (4 राउंड में 1/21) ने तब तक बचाया जब तक कि चमिका करुणार्तने ने छह के लिए अपना फुलटॉस नहीं फेंका। वहां से 12 अंक समीकरण को अंतिम 8 अंक तक ले आते हैं, जिसका बचाव करना नवागंतुक चेतन सकारिया के लिए बहुत मुश्किल है।

अगर 2/30 के आंकड़े के बावजूद एक पिचर परेशान होता है, तो यह कुलदीप है, जो शानदार था, लेकिन उसके हिटरों ने पीटा, जिसने कुछ कैच छोड़े। मैदान के बाहर कुछ साधारण प्रयासों ने भी उनका फिगर खराब कर दिया।

यादव ने विरोधी कप्तान दासुन शनाका को हराकर अपनी डिलीवरी का समय छोटा करके उन्हें एक दक्षिणपंथी में बदल दिया और संजू सैमसन ने एक स्मार्ट ठोकर खाई।

मिनोड भानुका (31 गेंदों में से 36) ने भी क्षेत्र के बाहर एक गन्दा सर्विस करने का प्रयास किया और डीप मिडविकेट में चले गए, इसके तुरंत बाद भुवनेश्वर ने विपरीत दिशा में दौड़ते हुए एक गेंद को गिरा दिया क्योंकि वह चूक गए थे। परिणाम कवरेज क्षेत्र में मोड़ को उलट देता है।

वरुण चक्रवर्ती (4 में से 1/18 पास) भी प्रभावशाली थे लेकिन कुल स्कोर उनकी हार बन गया।

इससे पहले, भारत धीमी पिच पर श्रीलंकाई स्पिनरों के खिलाफ 132 अंक के स्कोर के साथ लय हासिल करने के लिए संघर्ष करता रहा।

नौसिखिया देवदत्त पडिक्कल ने हालांकि अपनी छोटी पारी में एक उज्ज्वल भविष्य देखा।

कठिनाई के स्तर का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 20 राउंड में केवल सात बाउंड्री और छह को छुआ जाता है, जिसमें 42 गेंदें दूर की टीम के शॉट्स से खपत होती हैं।

कप्तान शिखर धवन (2 गेंदों में से 40) को पता था कि एक अनुभवी टीम थिनोन ने एक ऐसे ट्रैक पर सतर्क रुख अपनाया, जहां गेंद क्लब से नहीं टकराएगी और कामचलाऊ व्यवस्था एजेंडे में थी।

जैसे ही भारी बारिश ने पिच को धीमा कर दिया, दौड़ चुनौतीपूर्ण हो गई, लेकिन युवा पडिक्कल (23 में से 29) पहले की तरह ही सुरुचिपूर्ण थे, थोड़ी सी लापरवाही ने उन्हें नेट में भेज दिया।

रुतुराज गायकवाड़ का अन्य बहुप्रतीक्षित पदार्पण (18 गेंदों में से 21) भी कराह के साथ समाप्त हुआ क्योंकि श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका की एक छोटी गेंद उनके ऊपर चढ़ गई और वह हवा में उलझ गए। मिनोड चानुका के लिए एक सीधा शॉट बनाते समय।


यह जानते हुए कि उस दिन केवल पाँच टेनिस खिलाड़ी ही गेंद खेल रहे थे, धवन को ड्राइव, ड्राइव और स्क्वायर-बैक टैगलाइन के बावजूद अपने पाँच फीट पहले जोखिम भरे शॉट्स में कटौती करनी पड़ी। जब बंदूकधारी धनंजय डी सिल्वा (2/3) खेले।

लेकिन सबसे बड़ा प्रभाव डालने वाले व्यक्ति पडिक्कल थे, जिन्होंने धनंजय डी सिल्वा को छह से हराया, कप्तान धवन के खिलाफ अपने 32-पॉइंट स्टैंड और संजू सैमसन के खिलाफ एक छोटे से रन के बीच अच्छा चल रहा था।

एक गैर-मौजूद नारे-स्वीप ने उसे नीचे गिराने से पहले वह एक सीमा रेखा के लिए वानिंदु हसरंगा (1/30) को भी बाहर कर देता है। उनके कुछ शॉट्स निशाने पर नहीं आए, लेकिन बेंगलुरु के लड़के ने दिखाया कि उनके पास उच्चतम स्तर के लिए स्वभाव था।


लेकिन फिर से मौके गंवाने वाले खिलाड़ी थे संजू सैमसन (13 में से 7 टैकल)। वह अकिला धनंजय (29 फरवरी) से टूटे हुए पैर से ढका हुआ था और परेशान था।

सैमसन अब टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नौ मौके गंवा चुके हैं और गुरुवार के अंतिम मैच के बाद उनके पास ज्यादा मौके मिलने की संभावना नहीं है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER