IND vs ENG / भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज, इस Playing XI के साथ खेलेंगी टीम इंडिया

Zoom News : Mar 20, 2021, 07:39 AM
Delhi: भारत और इंग्लैंड के बीच टी -20 श्रृंखला का पांचवां और अंतिम मैच शनिवार को खेला जाएगा। अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ये मैच एक तरह से फाइनल हैं, क्योंकि जो भी टीम जीत जाएगी, वह श्रृंखला को भी कैप्चर करेगी। अब तक खेले गए चार मैचों में, दोनों टीमों ने दो मैच जीते हैं। यह मुकाबला 7 बजे से शुरू होगा, जबकि टॉस 6.30 बजे होगा।

भारतीय टीम एक बार फिर जीत के मार्ग पर लौट आई और वे इसे पांचवें मैच में भी बनाए रखना चाहेंगे। श्रृंखला के आखिरी मैच में, भारतीय टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। हालांकि, कप्तान विराट कोहली सलामी बल्लेबाज केएल को राहुल को बाहर करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। राहुल श्रृंखला चार मैचों में फिसल गई है। दो बार वह खाता भी नहीं खोल सका। आखिरी मैच में, राहुल लय में वापस लौट रहे थे, लेकिन वह 14 रनों से आगे नहीं बढ़ सके। इशान किशन और सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन के बाद राहुल की समस्याएं बढ़ी हैं।

इशान किशन ने अपने पहले के मैच में अर्धशतक बनाए थे। हालांकि, वह अगले मैच में 4 रन पर बाहर निकले। आखिरी मैच में वह चोटों के कारण टीम का हिस्सा नहीं था। पांचवें मैच में उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। साथ ही, अंतिम मैच में सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया गया था। उन्होंने अपनी पहली पारी में अर्धशतक मारा, जिसके बाद उन्हें आखिरी मैच में खेलने का लगभग फैसला किया गया।

ऐसी स्थिति में, रोहित शर्मा इशान किशन पारी और एक बार फिर सनकुमार यादव की तीसरी संख्या में शुरू कर सकते हैं। माना जाता है कि कप्तान विराट कोहली को चौथे नंबर पर फैसला किया गया है। इसके बाद, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्य को गिना जा सकता है।

गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए, भारतीय टीम अपने चार गेंदबाजों के साथ बाहर निकल सकती थी, जिन्होंने आखिरी मैच में खेला था। वाशिंगटन सुंदर होगा और राहुल स्पिन विभाग के कंधों पर होंगे। उसी समय, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर द्वारा पेस गेंदबाजी की ज़िम्मेदारी देखी जा सकती है।

राहुल आखिरी मैच में अच्छी गेंदबाजी चाहता था। उसने दो विकेट लिए। राहुल के इस प्रदर्शन के कारण, युजवेंद्र चहल को एक बार फिर से बैठना पड़ सकता है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER