IND vs AUS Final / इस खिलाड़ी से भारत को रहना होगा सावधान, तोड़ सकता है खिताब जीतने का सपना

Zoom News : Nov 19, 2023, 09:09 AM
IND vs AUS Final: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी और भारतीय टीम के बीच अब सिर्फ एक कदम का फासला बचा है। टीम इंडिया को फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना करना होगा, जिन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत भले ही अच्छी नहीं कि लेकिन अपने पिछले आठ मुकाबलों को वह जीतने में कामयाब रहे हैं। ऐसे में रोहित शर्मा के नेतृत्व में मैदान पर उतरने वाली भारतीय टीम को इस मैच में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना होगा, जिससे खिताब जीता सके। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा स्टीव स्मिथ इस मैच में टीम इंडिया के लिए एक बड़ा खतरा बन सकते हैं, जिसमें उनका रिकॉर्ड अब तक भारत के खिलाफ काफी शानदार देखने को मिला है।

आईसीसी नॉकआउट मैचों में स्मिथ भारत के खिलाफ करते शानदार प्रदर्शन

स्टीव स्मिथ का बल्ला वैसे तो भारतीय टीम के खिलाफ क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में जमकर बोलता हुआ देखने को मिलता है, लेकिन आईसीसी नॉकआउट मैचों में ये बिल्कुल अलग स्तर पर चला जाता है। स्मिथ ने साल 2015 के वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच में 93 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण के फाइनल मैच में स्टीव स्मिथ ने भारतीय टीम के खिलाफ मैच की पहली पारी में जहां नाबाद 121 रन बनाए तो वहीं दूसरी पारी में 34 रन बनाने में कामयाब हो सके थे। ऐसे में स्मिथ टीम इंडिया के लिए इस खिताबी मुकाबले में एक बड़ा खतरा जरूर बन सकते हैं। हालांकि अब तक इस वर्ल्ड कप में स्मिथ का फॉर्म काफी अच्छा नहीं देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 9 पारियों 37.5 के औसत से सिर्फ 364 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 2 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं।

वनडे में भारत के खिलाफ 50 से अधिक का है स्मिथ का औसत

वनडे फॉर्मेट में स्टीव स्मिथ का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो वह काफी शानदार देखने को मिलता है। स्मिथ ने भारत के खिलाफ अब तक 28 वनडे मैचों की 4 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 54.42 के औसत से 1306 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने पांच शतकीय और छह अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। इसके अलावा स्मिथ का भारत में खेले गए वनडे मैचों में उनका रिकॉर्ड देखा जाए तो 16 मैचों की 13 पारियों में वह 42.62 के औसत से 554 रन बनाने में कामयाब हुए हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER