IND vs IRE / भारत ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, टीम में हुए तीन बदलाव

Zoom News : Jun 28, 2022, 08:58 PM
भारत और आयरलैंड के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच डबलिन में खेला जा रहा है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम तीन बदलाव के साथ उतरी है। ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह संजू सैमसन को शामिल किया गया है। आवेश खान की जगह हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल के स्थान पर रवि बिश्नोई को मौका दिया गया है। आयरलैंड की टीम बिना बदलाव के उतरी है भारत ने बारिश से बाधित पहले मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया था। दूसरा मैच जीतकर भारत जहां क्लीन स्वीप करना चाहेगा, वहीं आयरलैंड की टीम ये मैच जीतकर सीरीज को बराबर करने उतरेगी। 

टीम इंडिया ने पहले मैच में उमरान मलिक को डेब्यू करने का मौका दिया था। हालांकि वह पहले ही ओवर में काफी महंगे साबित हुए थे। लेकिन उसके बावजूद टीम ने उनपर भरोसा जताया है। ऋतुराज गायकवाड़ पहले मैच में फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे, उनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है।

 भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी। टीम के लिए संजू सैमसन और ईशान किशन ओपनिंग की शुरुआत कर सकते हैं। वहीं दीपक हुड्डा को भी शुरुआत करने का मौका मिल सकता है। क्योंकि उन्होंने पहले मैच में ओपनिंग करते हुए अच्छी बल्लेबाजी की थी।

भारत (प्लेइंग इलेवन): संजू सैमसन, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में टॉस जीता है। कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम में तीन बदलाव हुए हैं। 

भारतीय खिलाड़ी दूसरे मैच के लिए स्टेडियम में पहुंच गए हैं। अब से कुछ देर में दोनों ही टीमों के कप्तान टॉस के लिए जाएंगे। पहले मैच में हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता था। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER