India-Maldives News / भारतीय हस्तियां भड़कीं मालदीव मंत्री पर, अक्षय बोले- नफरत बर्दाश्त क्यों करें

Zoom News : Jan 08, 2024, 06:00 AM
India-Maldives News: मालदीव की मंत्री मरियम की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भारत में लगातार प्रतिक्रिया आ रही है. मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने भी अपने यहां की मंत्री के बयान की तीखी आलोचना की है. केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि लक्षद्वीप भारत में ऐसा डेस्टिनेशन है यहां जाने वालों को यूरोप, स्विटजरलैंड जाने की जरूरत नहीं है. सचिन तेंदुलकर और अक्षय कुमार समेत देश की कई नामचीन हस्तियों ने भी लोगों से भारतीय द्वीप लक्षद्वीप घूमने जाने की अपील की है. अक्षय कुमार ने कहा कि हम अकारण नफरत क्यों बर्दाश्त करें.

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि लक्षद्वीप आने वाले दिनों में पर्यटन का बड़ा हब बनेगा. हमारा अगला लक्ष्य वहां पर एयरपोर्ट बनाना है. लक्षद्वीप भारत में ऐसा डेस्टिनेशन है जहां जाने वालों को फिर यूरोप या स्विटजरलैंड जाने की जरूरत नहीं होगी.

उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी के लक्षद्वीप जाने के बाद लोगों की इस द्वीप के बारे में उत्सुकता और बढ़ गई है. लक्षद्वीप घुमने वालों के लिए वहां सब कुछ मिलेगा जो एक टूरिस्ट को चाहिए होता है. लोगों को अब कहीं बाहर घूमने जाने के लिए जरूरत नहीं है.

अकारण नफरत बर्दाश्त क्यों करेंः अक्षय कुमार

कई भारतीय हस्तियों ने लक्षद्वीप और सिंधुदुर्ग जैसे भारतीय द्वीपों पर घूमने जाने की अपील की गई है. अभिनेता अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया X पर पोस्ट करते हुए कहा, “मालदीव के कई अहम हस्तियों की ओर से भारतीयों पर सार्वजनिक तौर पर घृणित और नस्लवादी टिप्पणियां सामने आई हैं. यह आश्चर्यजनक है कि वे उस देश के बारे में ऐसा कर रहे हैं जो उन्हें सबसे अधिक संख्या में पर्यटक भेजता है. हम अपने पड़ोसियों के लिए अच्छे हैं लेकिन हमें इस तरह की अकारण नफरत बर्दाश्त क्यों करना चाहिए.” उन्होंने आगे कहा, “मैंने कई बार मालदीव का दौरा किया है और हमेशा यहां की हमेशा प्रशंसा की है, लेकिन हमारी गरिमा हमारे लिए पहले है. आइए, हम भारतीय द्वीपों को एक्सप्लोर करने का फैसला करें और अपने यहां के पर्यटन का समर्थन करें.”

लक्षद्वीप में PM मोदी को देखना शानदारः सलमान

एक्टर सलमान खान ने भी लक्षद्वीप की खूबसूरती का जिक्र करते हुए कहा, “लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और शानदार समुद्री तटों पर हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखना बहुत अच्छा है. और सबसे अच्छी बात यह है कि ये हमारे भारत में हैं.”

पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर मालदीव के मंत्री की ओर से की गई विवादित टिप्पणी पर अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा, “ज्यादातर लोगों के लिए पर्यटन सिर्फ गंदी विलासिता नहीं है, बल्कि यह प्रकृति की खोज, और सबसे बढ़कर अछूते समुद्र तटों के बारे में जानना, और अछूती सुंदरता का अनुभव तथा आनंद लेना होता है.”

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर ने भी ट्वीट कर कहा, “सिंधुदुर्ग में मेरा 50वां जन्मदिन मनाए हुए 250 से अधिक दिन हो गए हैं. इस तटीय शहर ने हमें वह सब कुछ दिया जो हम चाहते थे, और उससे भी बहुत कुछ. अद्भुत आतिथ्य के साथ शानदार जगह हमारे लिए यादों का खजाना छोड़ गए. भारत को सुंदर समुद्री तटों और प्राचीन द्वीपों का आशीर्वाद प्राप्त है. हमारे “अतिथि देवो भव” दर्शन के साथ, हमारे पास पर्यटक स्थलों को एक्सप्लोर के लिए बहुत कुछ है. आगे भी बहुत सारी यादें बनने की प्रतीक्षा कर रही हैं.

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने अपने यहां मंत्रियों के बयानबाजी पर नाराजगी जताई और कहा कि मंत्री मरियम शिउना ने भारतीय प्रधानमंत्री के लिए जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है वो पूरी तरह से गलत है. वो उसकी निंदा करते हैं. उन्होंने कहा कि भारत ने हमेशा मालदीव का साथ दिया है, भारत हमारी सुरक्षा और समृद्धि के लिए एक महत्वपूर्ण सहयोगी रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER