मोबाइल-टेक / इंडियन कंपनी ने लॉन्च किए तीन नए फोन, कीमत 4,999 रुपये से शुरू

Vikrant Shekhawat : Dec 23, 2020, 07:32 PM
देश में बढ़ रही “Made In India” स्मार्टफोंस की मांग के बीच मोबाइल बाजार में एक और टेक कंपनी ने एंट्री ली है। पिछले कुछ दिनों में जहां Micromax और Lava जैसे ब्रांड्स ने अपने नए स्मार्टफोन लेकर आए हैं वहीं अब इंडियन टेक फर्म FESSChain ने भारतीय बाजार में अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज़ की घोषणा की है। फेसचेन ने Inblock ब्रांड के तहत एक साथ तीन नए BlockChain स्मार्टफोन Inblock E10, E12 और E15 लॉन्च किए हैं।

सबसे पहले तो बता दें कि ये इंडिया के पहले ब्लॉकचेन स्मार्टफोन हैं। ब्लॉकचेन एक डिसेंट्रलाइज डिजीटल लेजर है जो ट्रांसजेक्शन्स इत्यादि को ऐसे क्रमबद्ध तरीके से सेव करता है जिसके चलते उन्हें हैक करना नामुमकिन सा हो जाता है। यानि इनब्लॉक ब्रांड के ये स्मार्टफोन पूरी तरह से सिक्योर और सुरक्षित है जिनमें से यूजर डाटा को चुराया नहीं जा सकता है। कंपनी ने कहा है कि ये तीनों स्मार्टफोन ‘आत्मनिर्भर भारत’ कैंपेन के तहत लॉन्च किए गए हैं।

कीमत
सबसे पहले कीमत की बात करें तो Inblock E10 सीरीज़ का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। फोन का सबसे छोटा वेरिएंट 1 जीबी रैम मैमोरी के साथ 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है और इसकी कीमत 4,999 रुपये है। इसी तरह फोन के दूसरे वेरिएंट को 2 जीबी रैम + 16 जीबी स्टोरेज से लैस किया गया है जिसका मूल्य 5,999 रुपये है।

Inblock E10 का सबसे बड़ा वेरिएंट 3 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है जिसे सिर्फ 6,499 रुपये में खरीदा जा सकेगा। Inblock E12 की बात करें तो इस स्मार्टफोन को कंपनी की ओर से 7,450 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है। वहीं Inblock E15 स्मार्टफोन ब्रांड का सबसे महंगा फोन है लेकिन इसके बेस वेरिएंट की कीमत 8,600 रुपये तथा सबसे बड़े वेरिएंट का प्राइस 11,999 रुपये है। ब्रांड के सभी स्मार्टफोन साल 2021 में 1 जनवरी से ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म पर सेल के लिए उपलब्ध हो जाएंगे।

फीचर्स
कंपनी ने फिलहाल इन तीनों स्मार्टफोंस की स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी नहीं दी है। लेकिन बताया गया है कि ये तीनों InBlock स्मार्टफोन एंडरॉयड 10 ओएस पर लॉन्च किए जाएंगे। फोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ऑटोफोकस कैमरा जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे तथा साथ ही इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। बताया गया है कि इनब्लॉक स्मार्टफोंस में डिजिटल ट्रेडिंग, एक्सचेंज और वॉलेट्स के लिए वन-स्टॉप एक्सेस मिलेगा जो डिजिटल ट्रांजेक्शन को और अधिक सिक्योर बनाएगा।

खराबी आने पर मिलेगा नया फोन
कंपनी का दावा है कि Inblock स्मार्टफोन में यूजर्स को यदि किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है तो उसे सर्विस सेंटर ले जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि सर्विस टीम खुद उपभोक्ता के घर पर ही उस फोन को ठीक करने पहुंचेगी। कंपनी का कहना है कि इन स्मार्टफोंस के निर्माण में किसी भी चीनी पार्ट का इस्तेमाल नहीं किया गया है तथा फोन के सभी पार्ट्स दुबई से मंगाए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER