चमोली त्रासदी / ग्लेशियर टूटने की घटना से भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत हुए आहत, देगे मदद के लिए अपनी मैच फीस

Zoom News : Feb 08, 2021, 10:51 AM
MH: भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत को चमोली, उत्तराखंड में ग्लेशियर तोड़ने की घटना के कारण चोट लगी है। पंत ने अपने गृह राज्य में इस घटना को लेकर एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने अपनी मैच फीस बचाव कार्य के लिए दान करने का फैसला किया है, पंत ने ट्विटर पर लिखा है। उत्तराखंड में जनहानि से दुखी। मैंने बचाव कार्य के लिए अपनी मैच फीस का भुगतान करने का फैसला किया है और मैं अन्य लोगों से भी लोगों की मदद के लिए आगे आने की अपील करूंगा।

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल रहे हैं। यहां उन्होंने 88 गेंदों में 91 रन बनाए, पहली पारी में शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने पांच छक्के और 9 चौके लगाए। पंत छक्के मारने की दिशा में इंग्लैंड के गेंदबाज डोम बैस का शिकार हुए। ऋषभ पंत हरिद्वार में पैदा हुए और उत्तराखंड के रहने वाले हैं।

चमोली की घटना के बारे में बात करते हुए, रविवार को सुबह 10 से 11 बजे के बीच एक ग्लेशियर टूट गया। एमएचए के अनुसार, इस घटना में अब तक 10 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। वहीं, 25 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि 6 लोग घायल हैं। ग्लेशियर टूटने के बाद, बाढ़ इतनी तेज थी कि पीडब्ल्यूडी के पांच पुल भी बह गए। ITBP के जवानों ने एक सुरंग से 16 लोगों को निकाला है। वहां खुद 30 लोग दूसरी सुरंग में फंसे होने की आशंका है। सेना, आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं।

चमोली आपदा में अब तक 25 लोगों को बचाया गया है, 12 तपोवन से और 13 रैनी से। ग्लेशियर टूटने के बाद तपोवन के पास एक झील बन गई है। अब इस झील का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। इस स्थिति में जिलाधिकारी (डीएम) ने एहतियात बरतते हुए टिहरी बांध से पानी छोड़ने के निर्देश दिए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER