DJ Sound / पाकिस्तान से बिन बुलाए 'मेहमानों' को सबक सिखा रहा भारतीयों का जुगाड़, वीडियो वायरल

News18 : May 30, 2020, 02:17 PM
नई दिल्ली। देश पहले ही कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते संक्रमण से परेशान था कि पाकिस्तान से आए रेगिस्तानी टिड्डियों (Locusts) के झुंड ने किसानों की दिक्कत और बढ़ा दी है। टिड्डियों को भगाने के लिए लोग अलग अलग तरह के प्रयोग कर रहे हैं। कोई थाली बजाकर टिड्डियों को भगा रह है तो कोई नगाड़ा बजाकर टिड्डियों को खेत से दूर भेजने की कोशिश में लगा हुआ है। सोशल मीडिया (social media) पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ है जिसमें एक खेत का मालिक डीजे के संगीत बजाकर जबकि दूसरे खेत का मालिक जुगाड़ से बनाए यंत्र से ​टिड्डियों को भगाने का प्रयास कर रहा है।

पाकिस्तान से आई आफत से निजात पाने के लिए लोग तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। पाकिस्तान से आए रेगिस्तानी टिड्डियों के झुंड से निजात पाने के लिए लोग जुगाड़ का सहारा लेने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसे ही ​जुगाड़ का वीडियो टिककॉक की दुनिया में धमाल मचा रहा है। इस वीडियो को pinkipatel855 ने शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक खाली बोतल से टीन के डिब्बे को जोड़ा गया है, साथ ही उसमें कूलर की एक पंखुड़ी भी जोड़ी गई है। जब हवा में पंखुड़ी घूमती है तो पीछे लगा टीन का डिब्बे पर खट खट की तेज आवाज होती है। इस आवाज से टिड्डियों को भगाने में काफी मदद मिलती है।

इसी तरह का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के साथ ही लिखा है डीजे सिर्फ नाच गाने के लिए ही नहीं होता बल्कि टिड्डियों के झुंड को भगाने में भी कारगर होता है। दिन सबके बदलते हैं! आप मुंह से आवाज निकाल सकते हैं या थाली भी पीट सकते हैं।’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER