देश / टूटने वाली थी अमेरिकी लड़की से हिंदुस्तानी युवक की शादी, राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने ऐसे बचाई

News18 : Jan 07, 2020, 12:32 PM
कोच्चि | राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) के दौरे के चलते एक विदेशी महिला की शादी में अड़चनें पैदा हो रही थी। राष्ट्रपति कार्यालय को पता चलते ही अधिकारियों को शादी में दिक्कत न आने और आराम से संपन्न होने के निर्देश जारी किए। कार्यालय के हस्तक्षेप से एक विदेशी दुल्हन की मंगलवार को यहां के एक होटल में शादी हो सकेगी। राष्ट्रपति कार्यालय ने अधिकारियों को कहा कि राष्ट्रपति के यहां के एक होटल में ठहरने के दौरान उसी होटल में हो रही शादी किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

ताज विवांता में होनी है शादी

महिला ने रविवार को राष्ट्रपति भवन से ट्विटर पर शादी तय कार्यक्रम के मुताबिक होने में सहयोग की अपील की थी। राष्ट्रपति के मंगलवार को लक्षद्वीप दौरे के दौरान रात में उनके होटल में ठहरने को देखते हुए एश्ले हॉल की शादी में समस्या दिखाई पड़ रही थी, जिसके बाद उन्होंने ट्विटर पर राष्ट्रपति भवन को टैग करते हुए मदद मांगी। शादी कुछ महीने पहले होटल में होनी तय हुई थी। बाद में उन्हें पता चला कि उसी होटल में सोमवार की रात कोविंद ठहरेंगे।

राष्ट्रपति कार्यालय ने तुरंत उठाये कदम

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोविंद का सचिवालय तुरंत हरकत में आया और अधिकारियों को निर्देश दिया कि उनकी सुरक्षा के कारण हॉल की शादी प्रभावित नहीं होनी चाहिए। कोविंद ने मंगलवार को ताज विवांता में होने वाली शादी के लिए महिला को शुभकामनाएं भी दीं। सूत्रों के मुताबिक महिला अमेरिकी है।

राष्ट्रपति ने दी बधाई

राष्ट्रपति भवन ने उनके ट्वीट को देखते ही हस्तक्षेप किया। नगर के शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने स्थिति का आकलन किया और व्यवस्था सुनिश्चित की कि राष्ट्रपति का दौरा और विदेशी महिला की शादी बिना बाधा के साथ-साथ हो सके। ट्विटर के माध्यम से जवाब देते हुए राष्ट्रपति भवन ने कहा, 'हमें खुशी है कि मुद्दे का समाधान हो गया है। राष्ट्रपति कोविंद खुशी के इस मौके पर आपको शुभकामनाएं देते हैं।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER