AMERICA / भारतवंशी अरुण वेंकटरमन ने ली विश्व बाजारों के सहायक वाणिज्य मंत्री की शपथ

Zoom News : Apr 27, 2022, 11:33 AM
भारतवंशी अरुण वेंकटरमन ने वैश्विक बाजारों के लिए सहायक वाणिज्य मंत्री और अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रशासन के लिए अमेरिकी एवं विदेशी वाणिज्यिक सेवा के महानिदेशक के रूप में शपथ ली। वह अब अमेरिका और विदेशों में पदस्थ 1,400 से अधिक कर्मचारियों की टीम का नेतृत्व करेंगे।

वेंकटरमन को राष्ट्रपति जो बाइडन ने नामित किया था और अमेरिकी सीनेट ने सात अप्रैल को उनके नाम पर मुहर लगाई थी। वह निर्यात को बढ़ावा देने और निवेश को आकर्षित करने के लिए संघीय सरकार के प्रयासों का नेतृत्व करेंगे।

वाणिज्य मंत्री जीना रायमोंडो ने कहा, व्यापार कानून और वाणिज्यिक नीति में अरुण की विशेषज्ञता बहुमूल्य साबित होगी, क्योंकि वाणिज्य विभाग अमेरिकी व्यापार तथा कर्मचारियों को महामारी के दौरान प्रभावित आर्थिक तंगी से उबरने में मदद कर रहा है। अरुण के अनुभव व नेतृत्व में अमेरिकी सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र को एक दिशा मिलेगी। उनके पास विश्व व्यापार, वैश्विक संगठनों और अमेरिकी सरकार के सलाहकार के रूप में काम करने का 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है। 

सिंगापुर : टेरास्कोप की सीईओ बनीं माया हरि

देश के प्रमुख खाद्य और कृषि व्यवसाय से जुड़े ओलम समूह ने भारतीय मूल की वैश्विक तकनीकी नेतृत्वकर्ता माया हरि को अपने जलवायु तकनीक उद्यम टेरास्कोप का सीईओ नियुक्त किया है। यह उद्यम कंपनियों को अपने स्मार्ट कार्बन प्रबंधन मंच के माध्यम से उत्सर्जन को सटीक ढंग से कम करने का अधिकार देता है। माया हरि को ट्विटर, गूगल, कॉनडे नास्ट, सैमसंग, माइक्रोसॉफ्ट और सिस्को जैसी कंपनियों से प्रौद्योगिकी और डिजिटल जीवन शैली में दो दशकों का अनुभव है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER