क्रिकेट / भारत-न्यूज़ीलैंड के मुकाबले में तय होगा कि कौन सी टीम बाहर जाएगी: ज़हीर खान

Zoom News : Oct 27, 2021, 02:09 PM
क्रिकेट: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में होने वाले मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जहीर खान ने कहा है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला ये मुकाबला एक एलिमिनेटर की तरह हो गया है। जो भी टीम इस मुकाबले में हारेगी उसके सेमीफाइनल में जाने की संभावनाएं लगभग खत्म हो जाएंगी।

पाकिस्तान ने इंडिया और न्यूजीलैंड दोनों को हराकर सेमीफाइनल की तरफ एक कदम आगे बढ़ा दिया है। वहीं न्यूजीलैंड और भारत दोनों ही एक-एक मुकाबला हार चुकी हैं और जो भी टीम 31 अक्टूबर को होने वाला मैच हारेगी उसके सेमीफाइनल में जाने की संभावना उतनी ज्यादा नहीं रह जाएगी। इसी वजह से ये मुकाबला काफी अहम हो गया है।

भारतीय टीम को ये मुकाबला हर हाल में जीतना होगा - जहीर खान

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच के बाद क्रिकबज्ज लाइव पर बातचीत के दौरान जहीर खान ने कहा,

न्यूजीलैंड और भारत के बीच का मुकाबला ये फैसला करेगा कि कौन सी टीम बाहर होगी क्योंकि दोनों ही टीमें एक-एक मैच हार चुकी हैं। सब लोग कह रहे थे कि ये काफी आसान ग्रुप है लेकिन ये काफी ट्रिकी ग्रुप है। अगर भारत को आगे बढ़ना है तो फिर उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना मुकाबला हार हाल में जीतना होगा, नहीं तो उनके लिए आगे चुनौतियां काफी बढ़ जाएंगी।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच 31 अक्टूबर को दुबई में मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में कीवी टीम को नहीं हरा पाई है और उन्हें इस बार इस रिकॉर्ड को तोड़ना होगा। अगले राउंड में पहुंचने के लिए भारत को ये मुकाबला हर हाल में जीतना जरूरी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER