ICC World Cup 2023 / 15 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच, ऑस्ट्रेलिया से होगी पहली भिड़ंत

Zoom News : May 10, 2023, 05:44 PM
ICC World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है. भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट का पहला मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा और खबरों के मुताबिक 19 नवंबर को होने वाला वर्ल्ड कप फाइनल मैच भी इसी स्टेडियम में खेला जाएगा. बड़ी खबर ये है कि लीग स्टेज में भारत और पाकिस्तान के बीच भी टक्कर होगी और ये मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक टूर्नामेंट का पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. साल 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में इन्हीं दोनों टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत हुई थी. बड़ी खबर ये भी है कि भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी.

आईपीएल के बाद जारी होगा वर्ल्ड कप का शेड्यूल

खबरों के मुताबिक आईसीसी वर्ल्ड कप का शेड्यूल जल्द जारी हो सकता है. माना जा रहा है कि आईपीएल फाइनल के बाद ही वर्ल्ड कप का शेड्यूल रिलीज किया जाएगा. वर्ल्ड कप के मैच 12 वेन्यू में खेले जाएंगे. बता दें भारतीय टीम इस बार टूर्नामेंट जीतने की बड़ी दावेदार होगी. पिछली बार साल 2011 में जब वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हुआ था तो टीम इंडिया चैंपियन बनी थी. भारतीय फैंस इस बार भी यही उम्मीद कर रहे होंगे.

आईसीसी टूर्नामेंट जीत पाएगी टीम इंडिया?

टीम इंडिया के लिए आने वाला वर्ल्ड कप बेहद अहम है क्योंकि साल 2013 के बाद से टीम ने कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है. पिछले दो वर्ल्ड कप में तो टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारी है. 2015 और 2019 में भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सेमीफाइनल में मैच गंवा बैठी. इस बार फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि ऐसी गलती ना हो.

कौन होगा खिताब का दावेदार?

अब टूर्नामेंट भारत में हो रहा है तो जाहिर तौर पर टीम इंडिया खिताब की बड़ी दावेदार होगी लेकिन इसके साथ-साथ इंग्लैंड की टीम भी वर्ल्ड कप जीतने का दम रखती है. इंग्लैंड ने साल 2019 में न्यूजीलैंड को फाइनल में हराया था. इसके बाद इसी टीम ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप भी जीता. साफ है कि इंग्लैंड की लिमिटेड ओवर क्रिकेट की ताकत काफी बढ़ी है. इंग्लैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड भी खिताब जीतने की रेस में आगे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER