Paralympic Games / भारत के पैरालंपिक एथलीटों ने पीएम मोदी से की मुलाकात

Zoom News : Aug 17, 2021, 08:42 PM

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो पैरालंपिक खेलों के लिए भारतीय एथलीटों के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने एथलीटों को बिना तनाव के प्रतिस्पर्धा करने और दूसरों की मदद से डरने की सलाह नहीं दी। पैरालंपिक 24 अगस्त से पांच सितंबर तक टोक्यो में होंगे। भारत टोक्यो पैरालिंपिक में अब तक की सबसे बड़ी 54 सदस्यीय टीम भेज रहा है।


"अपने जीवन में सभी समस्याओं के बावजूद, आपने शायद हिम्मत नहीं हारी और लड़ते हुए बच गए। अपनी कड़ी मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति से, आप सभी बाधाओं के विरोध में इस मुकाम पर पहुंचे हैं। आप देश का गठन करने जा रहे हैं सबसे महत्वपूर्ण खेल मंच, ”पीएम मोदी ने कहा।


"आप सभी विजेता और रोल मॉडल हैं। आपको तनाव से नहीं खेलना चाहिए। मेरी इच्छा है कि आप सभी अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और पदक आएंगे। आप देश को गौरवान्वित करेंगे।"

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने एथलीटों को शुभकामनाएं दीं, यह देखते हुए कि पैरा-एथलीटों ने पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।


"हमने पैरालिंपिक के भीतर अब तक 12 पदक हासिल किए हैं। हमारे एथलीटों ने पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में अच्छा प्रदर्शन किया है। "मैं चाहता हूं कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ दें और देश के लिए ख्याति अर्जित करें।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER