Team India / 74 दिन बाद एशिया कप में उतरेगी भारत की ताकतवर टीम, देखकर विरोधियों के छूट जाएंगे पसीने!

Zoom News : Jun 17, 2023, 08:06 AM
Team India: भारतीय क्रिकेट टीम ने जब आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी तो सभी ने उम्मीद की थी कि इस बार टीम इंडिया खिताब अपने नाम कर लेगी.लेकिन ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को मात खानी पड़ी. टीम इंडिया उस रंग में नहीं दिखी जिसकी उम्मीद उससे की गई थी. इसका एक बड़ा कारण ये भी था कि भारत के कई धुरंधर इस समय चोटिल हैं और इसी कारण फाइनल में नहीं खेल पाए. लेकिन आज से ठीक 74 दिन बाद भारत की ताकतवर टीम एशिया कप-2023 में उतरेगी. ये वो टीम होगी जिसे देख विरोधी टीम कांपने लगेगी.

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के पास उसके बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में से एक केएल राहुल नहीं थे. उनके अलावा मौजूदा समय के बेहतरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी नहीं थे. श्रेयस अय्यर भी चोटिल हैं और इसी कारण फाइनल नहीं खेल सके थे. ऋषभ पंत भी कार एक्सीडेंट के कारण लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं.

एशिया कप में होगी वापसी!

ये चार खिलाड़ी अगर टीम इंडिया में होते तो शायद टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता भारत होता. लेकिन एशिया कप में इन चार में से तीन खिलाड़ी वापसी कर सकते हैं. केएल राहुल को आईपीएल-2023 में जांघ में चोट लग गई थी. इसी कारण वह फाइनल नहीं खेले. जसप्रीत बुमराह को पिछले साल पीठ में चोट लग गई थी इसी कारण वह टी20 विश्व कप, आईपीएल नहीं खेल पाए थे और टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी. अय्यर को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट मैच में पीठ में चोट लगी थी जिसके कारण वह बाहर हैं.

हाल ही में वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया था कि बुमराह और अय्यर एशिया कप के लिए उपलब्ध हो सकते हैं. बुमराह ने न्यूजीलैंड में सर्जरी कराई थी तो वहीं अय्यर ने लंदन में. ये दोनों अभी बेंगलुरू स्थित एनसीए में अपनी चोटों पर काम कर रहे हैं. एनसीए का मेडिकल स्टाफ इस बात को लेकर काफी पॉजिटिव है कि ये दोनों एशिया कप तक फिट हो सकते हैं.राहुल ने पिछले महीने ही सर्जरी कराई थी और शुक्रवार को उन्होंने अपनी कुछ फोटो पोस्ट कर बताया कि वह सुधार कर रहे हैं. राहुल के भी एशिया कप तक फिट होने की उम्मीद है.

टीम को मिलेगी मजबूती

अगर ये तीनों खिलाड़ी फिट होकर टीम में आते हैं तो निश्चित तौर पर टीम को मजबूती मिलेगी. राहुल बेहतरीन बल्लेबाज हैं साथ ही वनडे में वह विकेटकीपर की भूमिका भी निभाते हैं. बता दें कि इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाना है. उनके आने से टीम के पास अनुभवी बल्लेबाज होगा जो टीम को मुश्किल से निकाल सकता है. बुमराह की गेंदबाजी से दुनिया वाकिफ है.वह किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर सकते हैं. जहां तक अय्यर की बात है तो उनके आने से टीम का मध्य क्रम मजबूत होगा.अय्यर ने वनडे में टीम के मध्य क्रम को अच्छे से संभाला है.

ये तीन जब रोहित शर्मा,विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों के साथ मिलकर मैदान पर उतरेंगे तो टीम की ताकत देखने लायक होगी और ये वो टीम होगी जिसे देख विरोधी टीम घबरा जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER