अंतर्राष्ट्रीय / भारत-यूके फ्लाइट का किराया 4 लाख तक बढ़ा।

Zoom News : Aug 07, 2021, 06:53 PM

भारत और यूनाइटेड किंगडम के बीच गंतव्यों के लिए हवाई किराए में चरम छात्र सीजन के बीच आसमान छू गया है, एक सरकारी अधिकारी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने इस मुद्दे के बारे में नागरिक उड्डयन मंत्रालय को सतर्क कर दिया है। इस सप्ताह की शुरुआत में, ब्रिटेन ने भारत को अपनी "लाल" से "एम्बर सूची" में स्थानांतरित कर दिया, जिसका अर्थ है कि भारत से पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को अब अनिवार्य रूप से 10-दिवसीय होटल संगरोध के तहत नहीं जाना होगा।


यूके के परिवहन सचिव ग्रांट शाप्स ने ट्विटर पर घोषणा की, "यूएई, कतर, भारत और बहरीन को लाल सूची से एम्बर सूची में ले जाया जाएगा। सभी परिवर्तन 8 अगस्त को सुबह 4 बजे से प्रभावी होंगे।"


जबकि यूके का निर्णय भारतीय प्रवासियों के लिए एक राहत के रूप में आया है, जो यात्रा मानदंडों में ढील की मांग कर रहे थे, तीन महीने से अधिक यात्रा प्रतिबंध और पीक छात्र सीजन के कारण मांग में वृद्धि हुई है, जिससे हवाई किराए में भारी वृद्धि हुई है।


“26 अगस्त को दिल्ली से लंदन के लिए ₹3.95 लाख का एक तरफ का किराया। नहीं, यह पहली श्रेणी नहीं है। यह @British_Airways @airindiain @airvistara आदि पर भी 1.2 से 2.3 लाख की अर्थव्यवस्था है। कॉलेज में प्रवेश का समय! अगस्त में @GoogleTravel पर न्यूनतम किराया देखें। सचिव @MoCA_GoI @JM_Scindia को सतर्क कर दिया है, ”गुप्ता ने ट्वीट किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER