Travel / मार्च में सस्ते में घूमिये थाईलैंड, जानिये किराया

Zoom News : Mar 09, 2023, 11:51 AM
Travel : IRCTC यात्रियों के लिए समय-समय पर विभिन्न टूर पैकेजों को पेश करता रहता है. इन टूर पैकेजों के जरिए यात्री सस्ते में देश और विदेश की यात्राएं करते हैं और नई-नई जगहों को देखते हैं. अब आईआरसीटीसी थाइलैंड के लिए सस्ता टूर पैकेज लाया है, जिसके जरिए मार्च में यात्री यहां की सैर कर सकते हैं और विदेश घूमने का सपना पूरा कर सकते हैं.  इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के इस टूर पैकेज में थाइलैंड की मशहूर जगहों की सैलानियों को यात्रा कराई जाएगी. इस टूर पैकेज की यात्रा फ्लाइट मोड के जरिए होगी


17 मार्च से शुरू होगा यह टूर पैकज

आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज मार्च में शुरू होगा. इस टूर पैकेज का नाम डिलाइटफुल थाईलैंड एक्स लखनऊ (NL008)है.  यह पैकेज पांच रात और छह दिन का है. इस टूर पैकेज की यात्रा लखनऊ एयरपोर्ट से 17 मार्च को शुरू होगी और यह टूर पैकेज 22 मार्च को समाप्त होगा. आईआरसीटीसी  के अन्य टूर पैकेजों की तरह इस टूर पैकेज में भी यात्रियों के रहने और खाने की व्यवस्था फ्री में होगी और इसके साथ ही उन्हें अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी.


इस पैकेज में थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक और अन्य प्रमुख शहरों में घुमाया जाएगा. यात्री  जेम्स गैलरी, बैंकाक का हाफडे सिटी टूर, चाओप्राया क्रूज, सफारी वल्र्ड, मरीन पार्क और सी लाइफ बैंकाक ओशिन पटाया में नांग नूच, ट्रापिकल गार्डन, अलकजार शो और कोरल घूमेंगे. इस टूर पैकेज में दो व्यक्तियों के साथ यात्रियों के ठहरने के लिए प्रति व्यक्ति आपको 57200 रुपये देने होंगे. इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से जानने के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.


थाईलैंड वीजा के लिए आवश्यक दस्तावेज

पासपोर्ट (6 महीने से कम की वैधता नहीं)

पासपोर्ट के पहले और आखिरी पेज की फोटोकॉपी

वीजा आवेदन फॉर्म 

वीजा शुल्क - 2000 थाई करंसी

रीसेंट फोटोग्राफ (4 × 6 सेमी)

रिटर्न या आगे की कंफर्म फ्लाइट टिकट (अराइवल के 15 दिनों के भीतर)

ठहरने का प्रमाण (कंफर्म बुकिंग के लिए यहां क्लिक करें)

प्रति व्यक्ति पर्याप्त धन (10,000 Baht या 21,000 भारतीय रुपए)

इमीग्रेशन कार्ड (अराइवल और डिपार्चर कार्ड)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER